डिजिटल मीडिया उद्योग में संतुलन के लिए कानून, आचार, नियमों की जरूरत: स्मृति ईरानी

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 05:30:53 AM
Need for Law, Ethics, Rules for Balancing Digital Media Industry: Smriti Irani

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत में साल 2021 तक इंटरनेट प्रयोग करने वालों की संख्या 96.9 करोड़ हो जाएगी। उन्होंने ‘‘ कानून , आचार और नियम ’’ स्थापित करने की वकालत की ताकि कोई एक व्यक्ति डिजिटल मीडिया उद्योग में दबदबा हासिल नहीं कर पाए। 

पन्द्रहवें एशिया मीडिया समिट 2018 को यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया उद्योग डिजिटल दुनिया को केवल चुनौती के रूप में नहीं बल्कि अवसर के रूप में भी देखता है। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने उद्धाटन सत्र में सवाल किया कि हम नई उभरती तकनीकों को संदेह की नजर से देखते हैं या हम इसे अवसर के रूप में या और विस्तार के रूप में देखते हैं ? उन्होंने कहा कि अगले तीन वर्ष में भारत में इंटरनेट का प्रयोग करने वालों की संख्या 96 .9 करोड़ होगी। 

स्मृति ने कहा , ‘‘ कानून , आचार , नियम लागू करने का समय आ गया है जो हमें उद्योग में संतुलन में मदद करेगा ताकि हमारे पास कोई एक व्यक्ति नहीं हो जो उद्योग में दबदबा हासिल करे। ’’ 

तीन दिवसीय मीडिया सम्मेलन की मेजबानी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ‘ ब्रोडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ’ के साथ संयुक्त रूप से की जा रही है। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.