पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा देकर ले रहा है भारत के धैर्य की परीक्षा: सीतारमण

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 09:23:23 AM
Neighboring country promotes terrorism: Indias patience test: Sitharaman

पेरिस । रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा है कि भारत के ठीक पड़ोस में आतंकवादी ढांचे की मौजूदगी और आतंकियों को मिल रही सरकारी मदद से लगातार भारत के धैर्य की परीक्षा ली जा रही है। भारत और फ्रांस के सामरिक संबंधों को बढ़ावा देने के मकसद से तीन दिवसीय दौरे पर आयीं सीतारमण ने भारत के ठीक पड़ोस में आतंकी ढांचे की मौजूदगी और उसे सरकार से लगातार मिल रही मदद का खासतौर पर जिक्र करते हुए कहा कि वे लगातार भारत के धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। 

उन्होंने यहां इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटजिक रिसर्च में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम एशिया, अफ्रीका और अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में लगातार हिंसा और अस्थिरता वाले इलाके आतंकवाद के पनाहगाह हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी आतंकवादी और अनियंत्रित आव्रजन एशिया और यूरोप के लिए बड़ा खतरा बन गया है। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवादी ढांचे को ध्वस्त करने के लिए आतंकी समूहों के वित्त पोषण के स्रोतों को बंद करने और हथियारों की आपूर्ति को रोकने के लिए पुख्ता कोशिश की तथा विदेशी आतंकवादियों की भर्ती और उनकी गतिविधियों को अवरूद्ध करने की जरूरत है।  सीतारमण ने भारत-फ्रांस के बीच दशकों से चले आ रहे रक्षा संबंधों का उल्लेख करते हुए दो विश्व युद्धों में फ्रांस की जमीन पर शहीद होने वाले 9,300 भारतीय सैनिकों के बलिदान को याद किया। -एजेंसी 

ओडिशा में चक्रवात तितली से 60 लाख लोग प्रभावित, राहत अभियान तेज

काला धन मामला: कोर्ट ने चिदंबरम के परिजन को 2 नवंबर तक के लिए दी राहत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.