न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, सात लोगों की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 10:54:55 AM
new-farakka-express-train-derailed-in-raebareli-seven-died-many-injured

लखनऊ। मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास पटरी से उतर गए जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। यह दुर्घटना बुधवार की सुबह करीब छह बजे रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के करीब हुई। प्रदेश के सहायक महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि घायलों को हरचंदपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है।

देशों को आर्थिक अपराधियों के खिलाफ जानकारी साझा करना चाहिए : उपराष्ट्रपति

इनमें से नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कुमार ने बताया कि दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिए एटीएस की टीम भी मौके पर भेजी गई है। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को फिलहाल लखनऊ भेजा जा रहा है जहां से उन्हें विशेष ट्रेन से दिल्ली भेजा जाएगा। एडीजी ने बताया कि जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीधिकारी, उपसंभागीय मजिस्ट्रेट सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। सभी अपने-अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य में सहायता दे रहे हैं।

उदित राज का बयान भाजपा की ‘महिला विरोधी सोच’ को दिखाता है: कांग्रेस

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम और राहत ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई है। हादसे के बाद उत्तर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबरों की घोषणा की है। हादसे के कारण इस मार्ग की सभी अप और डाउन लाइनों पर यातायात बाधित है। उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि दुर्घटना के कारण 13 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। रेलवे ने पहले कहा था कि ट्रेन की इंजन और पांच डिब्बे पटरी से उतरे हैं। रेलवे के सूत्रों के अनुसार, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

कांग्रेस ने राहुल गांधी को लॉन्च करने के लिए उत्तर भारतीयों पर हमले कराए : भाजपा

अधिकारियों ने बताया कि गोयल रेलवे प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने प्रभावी तरीके से राहत एवं बचाव कार्य करने तथा घायलों को सर्वोत्तम संभव इलाज मुहैया कराने को कहा है। हादसे पर शोक जताते हुए रेल मंत्री ने उत्तरी सर्किल के रेल सुरक्षा आयोग से दुर्घटना की जांच कराने के आदेश दिए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.