आतंकवाद के खिलाफ नई मोदी सरकार की 'कतई बर्दाश्त न करने’ की नीति

Samachar Jagat | Tuesday, 28 May 2019 05:37:59 PM
New Modi government policy of non-tolerance against terrorism

नई दिल्ली। मोदी सरकार अपनी दूसरी पारी में आतंकवाद को कतई बर्दाश्त न करने की नीति के साथ ही अवैध अप्रवासियों पर नजर रखने पर खास ध्यान देगी। इसके साथ ही वह देश भर में एनआरसी को लागू करने और जम्मू कश्मीर में धारा 35ए रद्द करने जैसे कदम भी उठा सकती है।

भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को हाल में हुए लोकसभा चुनावों में शानदार सफलता मिली है और भाजपा को 303 सीटें मिली हैं। नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। आम चुनावों से पहले जारी भाजपा के संकल्प पत्र के अनुसार मोदी के निर्णायक नेतृत्व ने पिछले पांच सालों में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों में “मौलिक बदलाव” लाया है और उनकी सरकार अगले पांच सालों में आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाएगी।

इसमें कहा गया, “हमारे सुरक्षा सिद्धांत सिर्फ हमारे राष्ट्रीय सुरक्षा हितों से निर्देशित होंगे। हमने यह सर्जिकल स्ट्राइक और हाल में की गई एयर स्ट्राइक से दर्शाया भी है। इसके अनुसार हम आतंकवाद और उग्रवाद कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति दृढ़ता से कायम रखेंगे और आतंकवाद से लड़ने के लिये अपने सुरक्षा बलों को खुली छूट देना जारी रखेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.