अगले गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे दस मुख्य अतिथि

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 06:26:32 PM
next Republic Day celebration will be the ten main guests.

मनीला। भारत के 69वें गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में पहली बार एक की बजाए दस आसियान देशों के नेता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे जो भारत एवं आसियान के बीच संवाद स्थापित होने के 25 साल पूरे होने के अवसर पर भारत आसियान विशेष स्मृति शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे।

मोदी ने चीनी प्रधानमंत्री के साथ की गहन मंत्रणा 

मोदी ने पंद्रहवें भारत आसियान शिखर सम्मेलन में अपने आरंभिक उद्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि आसियान की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर पहली बार मनीला आकर हार्दिक प्रसन्नता हो रही है। इसके साथ ही हम आसियान भारत संवाद साझेदारी के 25 वर्ष भी पूरे कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत-आसियान संवाद साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ के समारोह की थीम साझा मूल्य समान नियति बिल्कुल उपयुक्त है। इस अवसर पर हमने बहुत से कार्यक्रम मिलजुल कर आयोजित किये हैं। मुझे विश्वास है कि इस यादगार वर्ष का समापन भी शानदार रहेगा। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि 25 जनवरी 2018 को नई दिल्ली में भारत-आसियान विशेष स्मृति शिखर सम्मेलन में आसियान नेताओं का स्वागत करने के लिए वह व्यक्तिगत रूप से उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि 69वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथियों के रूप में आसियान देशों के नेताओं का स्वागत करने के लिए सवा सौ करोड़ भारतवासी इंतजार कर रहे हैं। 

भारत पूर्वी एशिया के साथ काम करने को प्रतिबद्ध: मोदी

मोदी ने कहा, हम सभी के बेहतर भविष्य के लिए आपके साथ मिल कर काम करने को लेकर मैं प्रतिबद्ध हूँ। उन्होंने आसियान के कुशल नेतृत्व और शिखर सम्मलेन के शानदार आयोजन के लिए फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने आसियान-भारत की साझेदारी को और अधिक मजबूत बनाने में सदस्य समन्वयक के रूप में योगदान के लिए वियतनाम के प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.