बिहार में बच्चों से जुड़े सुधार या कल्याण गृहों का संचालन एनजीओ नहीं करेगा : नीतीश

Samachar Jagat | Monday, 06 Aug 2018 04:06:31 PM
NGOs will not administer children's reforms or welfare homes in Bihar: Nitish

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह में बच्चियों के साथ बलात्कार की घटना से सबक लेते हुए सरकार ने बच्चों से जुड़े सभी सुधार या कल्याण गृहों का संचालन खुद करने का फैसला लिया है।

 कुमार ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित‘लोक संवाद’कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब राज्य में बच्चों से जुड़े सभी सुधार या कल्याण गृहों का संचालन किसी भी गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) के जरिए नहीं होगा। राज्य सरकार ऐसे सुधार या कल्याण गृहों का संचालन खुद करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव को इस संबंध में योजना बनाने और जल्द से जल्द बालक-बालिका गृह निर्माण तथा जरूरी कर्मचारियों की भी नियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह की बच्चियों के लिए तत्काल कोई अलग मकान की व्यवस्था करायें ताकि उन्हें जल्द से जल्द वहां रखा जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर मामले पर कुछ लोग प्रवचन तो बहुत देते हैं लेकिन प्रवचन देने वाले यह भी बता दें कि पूरे देश में (सुधार गृहों की) क्या स्थिति है। उन्होंने मुजफ्फरपुर की घटना के 72 दिन बाद शनिवार को दिल्ली में हुए नौ विपक्षी दलों के धरना के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि क्या कोई ऐसे मुद्दे पर हंसते हुए धरना देता है और क्या यह धरना इनके लिए (बच्चियों की सुरक्षा के लिए) हो रहा था। सब जानते हैं कि धरना क्यों दिया जा रहा था। ऐसे धरनों में क्या कोई मुस्कुराते हुए कैंडल जलाता है। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.