'जाकिर नाइक' के खिलाफ मामला दर्ज, NIA ने 12 ठिकानों पर चलाया सर्च ऑपरेशन, 12 लाख रूपए जब्त

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 01:04:00 AM
'जाकिर नाइक' के खिलाफ मामला दर्ज, NIA ने 12 ठिकानों पर चलाया सर्च ऑपरेशन, 12 लाख रूपए जब्त

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने विवादास्पद धर्म उपदेशक जाकिर नाइक के संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) से जुड़े दिल्ली और मुंबई के 12 ठिकानों पर शनिवार के दिन एक साथ छापा मार कर आपत्तिजनक दस्तावेज और 12लाख नकदी बरामद की।
 
तलाशी अभियान अभी जारी है और इसके के देर रात तक जारी रहने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार एनआईए ने सुबह जाकिर नाइक के संगठन के 12 ठिकानों पर छापेमारी करके ,आपत्तिजनक दस्तावेज, फाइलें,इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज उपकरण, 12नकदी बरामद की। दस्तावेजों में वित्तीय लेन-देन और नाइक की सम्मत्ति से संबंधित कई सूचनाएं हैं।

एनआईए ने सरकार द्वारा इस संगठन पर प्रतिबंध लगाये जाने के चंद दिनों बाद ही नाइक के खिलाफ धर्म के आधार पर शत्रुता को बढ़ावा देने तथा सांप्रदायिक भावना भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया है। उसने जाकिर नाइक तथा कुछ अन्य के खिलाफ कल रात भारतीय दंड संहिता की धारा 153 और गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 10, 13 और 18 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। 

बंगलादेश की राजधानी ढाका में आतंकवादी हमले के बाद विवादों में घिरे जाकिर नाइक पर बंगलादेश सरकार ने आरोप लगाया था कि उनके भाषणों से भड़के कुछ आतंकवादियों ने हमला किया है। इसके बाद केन्द्र सरकार ने जाकिर नाइक के इन भाषणों को सुना । केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले मंगलवार को ही आईएफआर पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगाने के निर्णय को मंजूरी दी थी। इससे पहले इस संगठन पर विदेशों से चंदा लेने पर पाबंदी लगा दी गयी थी।

जाकिर नाइक अभी सऊदी अरब में हैं और उसने स्वदेश लौटने से इन्कार कर दिया है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.