बिहार के सीएम नीतीश कुमार बोले, अनुच्छेद 370 खत्म करने के बारे में सोच भी नहीं सकते

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 12:09:09 PM
Nitish Kumar, Bihar CM, can not think of ending Article 370

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरूवार को पटना ​शहर स्थित जदयू कार्यालय में व्यावसायी और समाजसेवी नरेंद्र सिंह को पार्टी में शामिल होने के अवसर पर पत्रकारों को संबोधित किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के संदर्भ में हम कभी नहीं सोच सकते। इस मुद्दे पर हमारी पार्टी का रूख स्पष्ट है। 


आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका दायर किए जाने तथा उनकी सहयोगी पार्टी भाजपा के कई नेताओं के द्वारा मांग किए जाने के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के संदर्भ में हम कभी नहीं सोच सकते। इस मामले पर हमारी पार्टी का रूख स्पष्ट है। 


जदयू कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक आतंकवादी हमला हुआ है। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के अलावा जो भी दोषी है। उन्हें दंडित करने के लिए जो भी कार्रवाई संभव है। वह की जानी चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि जम्मू और कश्मीर को एक प्रावधान से वंचित किया जाना चाहिए। हम इस तरह के कदम या यहां तक कि इस आशय की मांग का समर्थन नहीं करते है। 

नीतीश कुमार ने हा कि अगर जम्मू कश्मीर में कोई घटना घट गई। तो उसे लेकर कश्मीर के लोगों के बारे में उल्टा पुल्टा नहीं सोचा जाना चाहिए। ​इसके बाद नीतिश कुमार से तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा हाल ही में खाली किए गए सरकारी बंगले की साज सज्जा पर भारी खर्च से संबंधित एक प्रश्न किया। इस सवाल का जवाब देने से नीतीश कुमार ने मना कर दिया और कहा कि मुझे ऐसी बातों में ना घसीटे। यहां आप सभी पत्रकार मुझसे उम्र में बहुत छोटे है। जब मैं कहता हूं कि मेरे लिए कुछ भी कहना उचित नहीं होगा, कृप्या समझने की कोशिश करे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.