नीतीश ने ट्रेन हादसे पर जताया गहरा दुख, रद्द किया रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 01:37:27 PM
नीतीश ने ट्रेन हादसे पर जताया गहरा दुख, रद्द किया रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात स्थित पुखराया में हुए इंदौर..पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की तथा प्रदेश की महागठबंधन सरकार की ओर से आज जारी किए जाने वाले अपने एक साल के रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने ट्रेन हादसे में मरने वालों के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण एवं संबल प्रदान करने की शक्ति प्रदान देने की ईश्वर से प्रार्थना की तथा इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बिहार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस हादसे में जान-माल के व्यापक नुकसान होने की सूचना के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वार्षिक रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस हादसे में पीडि़त परिवारों को हरसंभव राहत एवं सहायता राज्य सरकार की ओर से मुहय्या कराई जाएगी। उन्होंने दुर्घटनास्थल पर पर्याप्त राहत व्यवस्था एवं इसकी देख-रेख के लिए पटना से विशेष विमान से पदाधिकारियों की एक टीम रवाना भेजे जाने का निर्देश दिया जिसमें रेल महानिरीक्षक सहित आपदा विभाग के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं।

राजधानी पटना में भी शोकाकुल परिजनों की सहायता के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष एवं हेल्पलाईन नंबर जारी किए गए हैं। राज्यस्तरीय नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 0612-2217305 और 0612-2217306 है ।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.