जेडीयू ने किए नीतिश कुमार के हाथ मजबूत, राजग एक साथ लड़ेगा चुनाव 

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 07:31:39 PM
Nitish Kumar's hands strengthened by JDU,NDA will fight together

नई दिल्ली।  जनता दल यूनाईटेड पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया है कि वह अपने अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों सहित विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी का रुख तय करने के लिए अधिकृत किया है।  


जेडीयू की बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने एक साथ चुनाव कराए जाने के प्रस्ताव का भी समर्थन किया। मोदी सरकार इस प्रस्ताव का जोरदार समर्थन कर रही है। पार्टी की इस बैठक में नीतीश कुमार सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए।  

खाद्यान्न उत्पादन में होगी बढ़ोत्तरी, एमएसपी बढऩे से होगी फसल उत्पादकता में वृद्धि 

सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने हालांकि अन्य दलों के साथ बातचीत के माध्यम से सर्वसहमति तैयार करने पर बल दिया।  कार्यकारिणी ने नागरिकता संशोधन विधेयक का पार्टी द्वारा विरोध करने को भी दोहराया।

भाजपा जम्मू-कश्मीर में नहीं बनाएगी सरकार, राज्यपाल शासन जारी रहेगा

इस विधेयक में अफगानिस्तान , बांग्लादेश या पाकिस्तान से आए हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैनों, पारसी और ईसाईयों को छह वर्षों के प्रवास के बाद भारतीय नागरिकता के लिए योग्य होने का प्रावधान किया गया है।

पार्टी ने कहा कि नागरिकता के लिए धर्म आधार नहीं हो सकता है।  पार्टी नेताओं ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए राजग के घटक दलों के बीच सीटों के आवंटन को लेकर भाजपा के साथ तनावपूर्ण सम्बंध होने की खबरों को तवज्जो नहीं देने का प्रयास किया और कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन एक साथ चुनाव लड़ेगा और भारी सफलता हासिल करेगा।

मुंबई में मूसलाधार बारिश, यातायात बाधित

जदयू महासचिव संजय कुमार झा ने संवाददाताओं से कहा कि यह फैसला बाद में किया जाएगा कि कौन पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

राजग एक साथ चुनाव लड़ेगा और पूरे राज्य में भारी जीत हासिल करेगा।  पार्टी नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सीटों की संख्या के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई और अंतिम रूख तय करने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.