नीतीश आज लेंगे जदयू की बैठक में हिस्सा, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 08:28:21 AM
Nitish will take part in JDU meeting today, discussions will be on several issues

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। बीजेपी के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को यहां पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने से पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत करेंगे। कुमार अगले लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर अपनी पार्टी का रुख सामने रख सकते है क्योंकि उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में अटकलों का बाजार गर्म है।

ब्रिटेन की कोर्ट ने दिया माल्या की सम्पत्तियों को जब्त करने का अधिकार

ऐसी अटकल है कि वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के साथ अपना गठजोड़ बहाल करने को इच्छुक है लेकिन उनकी पार्टी के नेता इसे खारिज कर चुके हैं। इन अटकलों को बिहार में बीजेपी के साथ जदयू के मतभेद के कारण बल मिला है। बिहार के क्षेत्रीय दल जदयू के कई नेताओं ने बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में 2013 से पहले वाली स्थिति बहाल करने की मांग की है ।

भारत सरकार को लगा झटका, जाकिर नाइक का मलेशिया से प्रत्यर्पण नहीं होगा

कुमार ने उसी साल भाजपा से नाता तोड़ा था। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्दा प्रदर्शन के बाद भाजपा की राज्य में जड़े मजबूत हुई है और ऐसे में जदयू को बड़े भाई का दर्जा देने की संभावना नहीं है। राजनीतिक प्रेक्षक मानते हैं कि कुमार 2019 में करीब 15 सीटों पर चुनाव लडऩे की जुगत में लगे हैं।

भाजपा अध्यक्ष शाह आधे सांसदों के कामकाज से नाराज, लोकसभा चुनाव में कट सकते हैं टिकट

वर्ष 2014 के आम चुनाव में बीजेपी ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें जीती थीं , रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति और उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी क्रमश : 6 और तीन सीटों पर विजय रही। जदयू के खाते में केवल दो सीटें गई थीं। 

Birthday Special: एक्टिंग के साथ ही लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती है पूर्व मिस इंडिया पूजा गुप्ता

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.