दिल्ली में पांचवें साल भी बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं : केजरीवाल

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2019 04:30:02 PM
No electricity hike in Delhi for fifth year: Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में लगातार पांचवें साल बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं की गई है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्लीवालों को बधाई, लगातार पांचवे साल बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं, बल्कि लगातार पांचवे साल बिजली की दरों में कटौती की गयी है। देश में अब सबसे कम बिजली दरें दिल्ली में हैं। साथ में यहाँ हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे बिजली आपूॢत भी है।’’

बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) से तीन महीने पहले मीटर के तय किराये में कटौती का अनुरोध किया था। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि देश में दिल्ली ही एक मात्र राज्य है जहाँ 2014 से बिजली के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘ मैं दिल्लीवासियों को ऐसी सरकार चुनने के लिए बधाई देता हूं जिसने बीते पांच साल से बिजली के दरें नहीं बढ़ाईं।’’

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 200 यूनिट तक की बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ता को 408 रुपये का बिल चुकाना होगा जबकि गुडग़ांव और नोएडा में रहने वाले व्यक्ति को इतनी यूनिट बिजली इस्तेमाल करने पर क्रमश: 910 रुपये और 1310 रुपये का बिल चुकाना होगा।

सिसोदियों ने कहा कि अलग अलग राज्यों में बिजली की खुली लूट है और सीबीआई जांच करनी चाहिए। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.