अमित शाह के वक्तव्य पर राज्यसभा में शोर शराबा

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 12:11:24 PM
Noises in Rajya Sabha on the statement of Amit Shah

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के वक्तव्य को लेकर राज्यसभा में आज शोर शराबा हुआ जिसके कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी। 
 
सभापति एम. वेंकैया नायडु ने सुबह जरुरी दस्तावेज पटल में रखवाने के बाद कहा कि कल सदन में एनआरसी पर चर्चा के दौरान कुछ अप्रिय घटनाएं हुई और आसन के अधिकारों पर सवाल उठाए गए। उन्होंने कहा कि वह किसी सदस्य या किसी पार्टी का नाम नहीं लेना चाहते लेकिन यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि सदन की कार्यवाही चलाना और उसे स्थगित करना सभापति का अधिकार है।    

इस बीच कांग्रेस के उप नेता आनंद ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि कल की चर्चा में एक सदस्य ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बाद सभी प्रधानमंत्रियों का अपमान किया है और उन्हें‘बुजदिल’बताया है। इसलिए उस सदस्य को सदन में माफी मांगनी चाहिए। इस पर नायडु ने कहा कि वह सदन की कल की कार्यवाही को देखेंगे और उचित कदम उठाएगें। हालांकि उन्होंने कहा कि सदन से बाहर की घटनाओं के लिए वह जिम्मेदार नहीं हो सकते। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.