नोटबंदी का विरोध : पश्चिम बंगाल में वाम समर्थित बंद शुरू हुआ

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 10:32:12 AM
नोटबंदी का विरोध : पश्चिम बंगाल में वाम समर्थित बंद शुरू हुआ

कोलकाता। केंद्र सरकार द्वारा 1000 और 500 रुपए के नोटों को अमान्य किए जाने के विरोध में वाम दलों का राज्यभर में 12 घंटे का बंद सोमवार से शुरू हो गया, जिसका शुरूआती कुछ घंटों में सामान्य जनजीवन पर खास असर पड़ता नहीं दिखा। सडक़ों पर सरकारी बसें और अन्य निजी वाहन उतरे।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक कोई बड़ी घटना नहीं हुई है हालांकि जिलों से छिटपुट घटनाओं की खबर है।

वाम दलों के बंद का पं. बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल ने विरोध किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बंद का हम विरोध करते हैं। सोमवार को हम विरोध मार्च नोटबंदी के खिलाफ निकालेंगे। तृणमूल का कहना है कि जब लोग पहले ही नगदी की कमी के कारण कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं ऐसे में वह उन्हें और तकलीफ देने के खिलाफ है।

तृणमूल के महासचिव सुब्रत बक्शी ने बताया कि इसके बजाए तृणमूल नोटबंदी के विरोध में सोमवार को कॉलेज स्क्वेयर से एस्प्लानेड के बीच रैली निकालेगी।राज्य सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को आज और कल दफ्तर आने का आदेश दिया है।

अवकाश अपवाद स्थिति में ही मान्य होगा। इस बाबत राज्य के वित्त विभाग ने सर्कुलर जारी किया है। कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त सुप्रतिम सरकार ने बताया कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए महानगर में लगभग 3,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।भाषा

फैशन की दुनिया में कहर बरसा रही है ये 'वजाइना ड्रेस'

मनपसंद वर चुनने के लिए स्वयंवर तो अपने सुना होगा लेकिन यहाँ है कुछ अलग ही परम्परा 

ज्यादा ब्वॉयफ्रेंड वाली लडकिया हो जाती है ज्यादा मोटी, जाने वजह ? 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.