केन्द्र सरकार के फैसले का सही लाभ अब मिलेगा जम्मू कश्मीर के लोगों को : मायावती

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 01:37:19 PM
Now the people of Jammu and Kashmir will get the right benefit from the decision of the Central Government: Mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले का सही लाभ अब जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगा। 


मायावती ने ट्विटर कर कहा ‘‘संविधान की ’सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय’ की मंशा को देश भर में लागू करने हेतु जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा सम्बंधी धारा 370 व 35ए को हटाने की माँग काफी लम्बे समय से थी। अब बीएसपी उम्मीद करती है कि इस सम्बंध में केन्द्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहाँ के लोगों को आगे मिलेगा।’’

उन्होंने एक अन्य ट्विटर कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख को अलग से केन्द्र शासित क्षेत्र घोषित करने से खासकर वहाँ के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी माँग अब पूरी हुई है। केंद्र सरकार के इस फैसले से पूरे देश में विशेषकर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध अनुयाई काफी खुश हैं।

मायावती ने ट्विटर कर कहा ‘‘ जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख को अलग से केन्द्र शासित क्षेत्र घोषित किए जाने से .खासकर वहाँ के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी माँग अब पूरी हुई है, जिसका भी बीएसपी स्वागत करती है। इससे पूरे देश में विशेषकर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध अनुयाई काफी खुश हैं।’’

गौरतलब है कि राज्यसभा में बसपा सांसद सतीश मिश्रा अनुच्छेद 370 को बेअसर करने वाले प्रस्ताव का समर्थन किया था। मिश्रा ने कहा था कि अब अन्य राज्यों की तरह जम्मू कश्मीर में भी दलित और पिछड़े वर्ग के समुदायों को आरक्षण का लाभ मिलेगा इसलिए उनकी पार्टी इसका समर्थन करती है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.