महिला थाने में युवती ने लगाई फांसी, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 04:28:20 PM
महिला थाने में युवती ने लगाई फांसी, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा शहर के महिला थाने के शौचालय में आज एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसे हत्या के एक मामले में पूछताछ के लिए कल थाने लाया गया था। इस मामले में एक उपनिरीक्षक सहित तीन महिला पुलिसकर्मियों को निलंबित कर न्यायिक जांच के आदेश दिए गये हैं।
पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष राय ने बताया कि चोरहटा थाना क्षेत्र के सुमेधा गांव में पांच दिन पूर्व सुखीलाल रजक की हत्या के मामले में कल रंजना रजक (19) को पूछताछ के लिए उसकी मां और भाई के साथ चोरहटा थाने लाया गया था। वहां मां और भाई को पूछताछ के बाद छोड दिया गया था। वहीं रंजना को महिला थाने लाया गया। वहां वह सुबह फ्रेश होने के बहाने शौचालय गयी और अपने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
श्री राय ने बताया कि युवती ने सुखीलाल की हत्या की बात स्वीकारी थी। उसने पूछताछ में बताया कि सुखीलाल उसका रिश्ते में मौसा लगता था और उसे परेशान करता था। उन्होंने बताया कि युवती की आत्महत्या के मामले में ड्यूटी पर तैनात एक उपनिरीक्षक और दो महिला आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। वहीं कलेक्टर ने इस पूरे मामले की न्यायिक जांच के निर्देश दिए हैं।
वहीं मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने इस सिलसिले में स्पेशल डी.जी. शिकायत एवं मानव अधिकार प्रकोष्ठ पुलिस मुख्यालय भोपाल से भी प्रतिवेदन चाहा है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.