ओम बिरला बोले, संसद से गांव-गांव तक पहुंचाएं स्वच्छता अभियान 

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 12:31:13 PM
Om Birla Bole, from Parliament to Village-Village, Sanitation Campaign

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में  संसद परिसर में शनिवार को दो दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरूआत की गई। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने सभी जन प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे इस अभियान को देश के गांव-गांव तक पहुंचाएं।

इस अवसर पर आयाजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री और हेमा मालिनी, हंसराज हंस, सुशील कुमार सिंह सहित सांसद शामिल हुए। संसद परिसर में रविवार को भी स्वच्छता अभियान जारी रहेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद परिसर में साफ-सफाई के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प दिलवाया।

इस दौरान अपने सम्बोधन में ओम बिरला ने कहा कि स्वच्छता देवत्व तुल्य होती है और इससे समाज स्वस्थ होता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज में स्वस्थ आत्मा का वास होता है और जब यह भावना हर व्यक्ति में पैदा होगी, उस दिन यह अभियान सही मायने में सार्थक साबित होगा।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान को संसद से सभी सदस्यों के जरिए गांव-गांव तक पहुंचाना है। महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर देश की 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी सांसद इस नई शुरुआत को जन-जन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सदन के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आह्वान किया था कि देश के सभी शहरों को स्वच्छ करना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.