चिदंबरम की गिरफ्तारी पर चौहान ने कहा: ’’बिना राग-द्वेष के काम कर रही केंद्र सरकार’’

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2019 01:20:04 PM
On Chidambaram's arrest, Chauhan said:

इंदौर। आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को ’’राजनीतिक बदले की कार्रवाई’’ बताने के कांग्रेस के आरोप को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में कानून अपना काम कर रहा है और कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया जाना उचित नहीं है।


loading...

चिदंबरम की गिरफ्तारी के मामले में कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार पर लगाये गये आरोपों पर चौहान ने यहाँ संवाददाताओं से कहा, ’’कानून अपने हिसाब से काम करता है। चिदंबरम अदालत भी गये। लेकिन वहाँ भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली। इस मामले में (कांग्रेस द्वारा) सरकार को कटघरे में खड़ा किया जाना उचित नहीं है, क्योंकि वह बगैर राग-द्वेष के काम कर रही है।’’ 

उन्होंने कहा, ’’अगर किसी व्यक्ति ने कोई गड़बड़ की है, तो जांच होनी चाहिये। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गड़बड़ करने वाला व्यक्ति बड़ा है या छोटा।’’  आतंकवादियों को पैसा पहुंचाने वाले बड़े गिरोह के मध्य प्रदेश के सतना जिले में भंडाफोड़ पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ’’टेरर फंभडग के मामले में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिये। खुफिया एजेंसियों को और सक्रिय किया जाना चाहिये।’’

राज्य की कमलनाथ सरकार पर रिश्वत लेकर पुलिस कर्मियों के तबादले करने का आरोप लगाते हुए चौहान ने कहा, ’’इस तरह की घूसखोरी से पुलिस बल हतोत्साहित हुआ है। इससे कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी है।’’ उन्होंने मांग की कि प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सोयाबीन की फसल में फली नहीं लगने से बुरी तरह प्रभावित किसानों को प्रदेश सरकार की ओर से मुआवजा और फसल बीमा योजना की राशि जल्द से जल्द प्रदान की जाये।

इंदौर के एक अस्पताल में मोतियाभबद ऑपरेशन बिगडऩे से 15 मरीजों की एक-एक आंख की रोशनी जाने के मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए चौहान ने कहा कि इस गंभीर चूक के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिये। इसके साथ ही, पीड़ित मरीजों को आजीवन पेंशन दी जानी चाहिये। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.