डीयू में 10 प्रतिशत स्थायी पदों पर अनुबंध के आधार पर नियुक्तियों वाला प्रावधान पारित

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jan 2019 11:15:43 PM
On the basis of contract on 10 percent permanent posts in the DU passed the appointments provision

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद ने बुधवार को एक प्रावधान को पारित किया जिसके तहत विश्वविद्यालय में 10 प्रतिशत स्थायी पदों पर अनुबंध के आधार पर नियुक्तियां होंगी। इसका कुछ सदस्यों ने विरोध किया। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद ने बुधवार को हुई बैठक में अनुबंध के आधार पर नियुक्तियों से संबंधित ऑॢडनेंस में संशोधन को पारित कर दिया।

करीब 25 सदस्य आसन के सामने पहुंच कर कहने लगे कि यह बिना पर्याप्त चर्चा के पारित हुआ है।एक सदस्य ने कहा कि मूल ऑॢडनेंस में स्थायी, अस्थायी और तदर्थ नियुक्तियों के प्रावधान थे। लेकिन विश्वविद्यालय अब अनुबंध के आधार पर नियुक्तियों के लिए एक प्रावधान को लाया है जिस पर चर्चा भी नहीं की गई है।

असंतुष्ट सदस्य ने कहा कि अनुबंध के आधार पर नियुक्ति उन शिक्षकों के लिए खतरा है जो तदर्थ आधार पर काम कर रहे हैं और आशंका व्यक्त की कि भविष्य में सरकार विश्वविद्यालय को केवल अनुबंध के आधार नियुक्तियों के लिए मजबूर कर सकती है।दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) ने बुधवार को उस स्थान के बाहर प्रदर्शन किया जहाँ परिषद की बैठक हो रही थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.