प्याज के निर्यात पर तुरंत प्रभाव से रोक

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 11:51:44 AM
Onion export stopped immediately

नई दिल्ली। सरकार ने देश में प्याज के मूल्य में कमी लाने के उद्देश्य से प्याज के निर्यात पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्याज के निर्यात पर रोक लगाने को लेकर यहां अधिसूचना जारी कर दी गयी । यह प्रतिबंध अगले आदेश तक जारी रहेगा।


loading...

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के अनेक हिस्सों में प्याज का खुदरा मूल्य 50 से 60 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है। सरकार ने 50 हजार टन प्याज का बफर स्टाक बनाया था जिसमें से दिल्ली , हरियाणा , ओडशा , आन्ध्र प्रदेश और त्रिपुरा को प्याज की आपूर्ति भी की गयी थी।

राष्ट्रीय राजधानी में मदर डेयरी के सफल और कुछ अन्य माध्यमों से 23 से 23 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है। महाराष्ट्र तथा कई अन्य राज्यों भारी वर्षा और बाढ के कारण प्याज के परिवहन में समस्या आ रही है। सरकार ने कुछ एजेंसियों की सीमित मात्रा में प्याज के आयात का निर्देश भी दिया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.