‘ऑपरेशन नमक हराम’: पाक कलाकारों के काले धन पर बड़ा पर्दाफाश

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 01:22:39 AM
‘ऑपरेशन नमक हराम’: पाक कलाकारों के काले धन पर बड़ा पर्दाफाश

नई दिल्ली। भारत में काम करने वाले कई पाकिस्तानी फिल्म अभिनेता, अभिनेत्रियां और गायक यहां की गई कमाई को काले धन में बदलकर ऐश कर रहे हैं। यह चौंकाने वाला दावा नेटवर्क 18 समूह के चैनल न्यूज18 इंडिया ने एक भस्टग ऑपरेशन के जरिये किया है। 
चैनल का दावा है कि मुंबई और दिल्ली में पिछले एक पखवाड़े के दौरान किये गये भस्टग ऑपरेशन ने भारत में काम करने वाले कई बड़े पाकिस्तानी कलाकारों को बेनकाब कर दिया है। भस्टग ऑपरेशन से साफ है कि ये कलाकार अपने मेहनताने का बड़ा हिस्सा काले धन के तौर पर लेते हैं और गैरकानूनी तरीके से उसे विदेश भिजवाते हैं। 
‘ऑपरेशन नमक हराम’में जिन पाकिस्तानी कलाकारों के नाम सामने आये हैं, उनमें मशहूर अभिनेता और हाल ही में करण जौहर की फिल्म‘ए दिल है मुश्किल में’नजर आये फवाद खान, रूहानी गायक कहे जाने वाले राहत फतेह अली, शफकत अमानत अली, मवारा होकेन और इमरान अब्बास शामिल हैं।
चैनल का दावा है कि इन तमाम पाकिस्तानी कलाकारों के एजेंट और मैनेजर खुफिया कैमरे पर अपनी फीस काले धन के रूप में मांगते हुए कैद हुए हैं। कुछ ने तो यहां तक कहा कि उन्हें यह रकम नकद दी जाए और वह इसे ले जाने का इंतजाम खुद कर लेंगे। वहीं कुछ ने इसे ऑस्ट्रेलिया या दुबई के बैंक खातों में जमा करवाने की मांग की।
ये सारे पाकिस्तानी अभिनेता, अभिनेत्री और गायक विदेश मंत्रालय की ओर से जारी वर्क परमिट पर भारत आते हैं। वर्क परमिट वीजा उन्हें भारत में काम करने के लिए दिया जाता है,  काला धन मांगना भारतीय कानूनों का उल्लंघन है। काला धन की मांग करना सेवा कर और आयकर से जुड़े कानूनों का भी उल्लंघन है। 
इस बीच केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने‘ऑपरेशन नमक हराम’के जरिये किये गये खुलासे के लिए नेटवर्क 18 की सराहना करते हुए कहा है कि सरकार इस मामले की जांच करायेगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.