बीजेपी सांसदों की मीटिंग में भावुक हुए मोदी, गिनाए नोटबंदी के फायदे

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 12:37:49 PM
बीजेपी सांसदों की मीटिंग में भावुक हुए मोदी, गिनाए नोटबंदी के फायदे

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय बोर्ड की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए। इस दौरान मोदी ने पार्टी सांसदों से साफ कहा कि नोटबंदी का फैसला देशहित में लिया गया है और इसे कतई सर्जिकल स्ट्राइक न कहें। सर्जिकल स्ट्राइक सिर्फ जवान ही कर सकते हैं। मोदी ने कहा कि ये फैसला तो गरीबों के हित में लिया गया है। इससे ब्लैकमनी बाहर लाने में मदद मिलेगी। साथ ही पीएम ने नरेंद्र मोदी ऐप पर इस फैसले के बारे में आम लोगों से विचार मांगे हैं। 

मोदी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से भ्रष्टाचार पर तो रोक लगेगी ही। इसके अलावा मनी लॉंड्रिंग को भी चेक किया जा सकेगा। पीएम ने साफ कहा कि ये फैसला आखिरकार देश के गरीबों के ही काम आएगा। विपक्ष के विरोधी तेवर पर मोदी ने कहा कि वो नोटबंदी पर गलत जानकारी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी सांसदों को जनता के बीच जाकर इसके फायदे बताने चाहिए।

वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि सरकार नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी का देशभर के लोगों ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने काले धन पर लगाम लगाने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत किया है.. हम नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, यह एक बहुत ही बड़ा कदम था और इसके लिए साहस की जरूरत थी, जिसे सरकार ने दिखाया। ये फैसला कितना बड़ा है। ये हमें सोचना है। 500 और 1000 के नोट देश की करंसी का 86 फीसदी हिस्सा हैं। सोचिए सवा लाख बैंकों, पोस्ट ऑफिस और दो लाख एटीएम में करंसी छापकर पहुंचाना कितना कठिन है। एटीएम को रीकैलिबरेट करने में साढ़े चार घंटे लगते हैं।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.