विपक्ष की राजनीति उभर रही है मजबूत बनकर 

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 02:17:32 PM
Opposition politics is emerging strong

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों के मध्यनजर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्ष के बड़े नेताओं से मिलकर लोकसभा चुनावों को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से भी मिले।

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के लिए जनपथ स्थित सरकारी आवास पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि दोनों में बीच लगभग  40 मिनट से ज्यादा बातचीत हुई। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति को लेकर चर्चा की गई और विपक्ष को कैसे और मजबूत बनाए रखें।

सपा-बसपा का अनौपचारिक गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले टूट जाएगा : मौर्य

इसके लिए राहुल गांधी ने शरद पवार से सलाह भी प्राप्त की। माना जा रहा है कि इस बात से पवार ने गांधी को राजनीति के कुछ अहम बातें और उदाहरण देकर समझाया।  पवार ने राहुल को बताया कि आप सुरक्षा वाली राजनीति सम्बंधी रणनीति नहीं बनाकर, आक्रामक राजनीति अपनानी चाहिए। अभी तीन राज्यों में चुनाव आ रहे हैं । आप इसमें आक्रामक होकर राज्य सरकारों के खिलाफ प्रचार करे और मोदी की नीतियों पर ही विशेष फोक्स देकर जनता को बताएं।

तीनों राज्यों से भाजपा का शासन हटाकर कांग्रेस की सत्ता आने के बाद लोकसभा के चुनाव में हमें इसका बहुत फायदा होगा। इससे कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां और मजबूत होकर मोदी के खिलाफ अभियान चलाएगी। इन तीन राज्यों से ही लोकसभा के चुनावों की नींव डाली जाएगी।

फेसबुक पर अखिलेश एवं मुलायम के नाम से फर्जी पोस्ट, मुकदमा दर्ज

उल्लेख है कि राहुल का शरद पवार से लगातार मिलने से इस बात का बड़ा संकेत है कि वे शरद पवार के अनुभव का पूरा फायदा लेना चाहते हैं। साथ ही विपक्ष भी इस बात से खुश है कि राहुल हमारे साथ होकर चुनाव लडने की इच्छा रखता है। इससे पहले तूणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भी दिल्ली आकर शरद पवार से मुलाकात की थी। इसमें पवार ने बनर्जी को टूक जवाब दे दिया था कि विपक्षी एकता बिना कांग्रेस के अधूरी मानी जाएगी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.