हमारा उद्देश्य देश को 2030 तक तीसरी महाशक्ति बनाना- राजनाथ

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 08:21:42 AM
Our objective is to make the country the third super power by 2030- Rajnath

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई मेे देश की अर्थव्यवस्था तेजी के साथ बढ़ रही है और हमारा दृष्टिकोण देश को वर्ष 2030 रूस, चीन और अमेरिका के स्थान पर तीसरी महाशक्ति बनाने का है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार गौतम गंभीर के समर्थन में शास्त्री पार्क में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया था इसमें स्थानीय नागरिकों के साथ संसदीय क्षेत्रों के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा प्रत्याशी और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और गौतम गंभीर ने बैठक को संबोधित किया। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों और कांग्रेस सरकार की विफलताओं का उल्लेख किया। उन्होंने उज्ज्वला गैस योजना, जनधन योजना, आयुष्मान भारत योजना और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया। सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने लोकपाल सहित कई वादे दिल्ली की जनता से किए थे लेकिन वह लंबे समय तक चुप रहे और भाजपा के दबाव के बाद ही उन्होंने एक कमजोर लोकपाल का गठन किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें एक मजबूत सरकार की जरूरत है। मैं दिल्ली और देश के लोगों से भाजपा सरकार बनाने में मदद करने और देश को महाशक्ति बनाने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि 12 करोड 5 लाख लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे थे। मोदी सरकार ने 7करोड 5 लाख परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार किया है और अब वे गरीबी रेखा से ऊपर हैं। बाकी पांच करोड़ परिवार गरीबी रेखा से नीचे नहीं रहेंगे।  

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले की तुलना में आतंकवादी हमलों में मौतों में 65 प्रतिशत की कमी आई है। जनसभा को सम्बोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि अरभवद केजरीवाल दुनिया के सबसे महान झूठ व्यक्ति हैं। तिवारी ने कहा, ‘‘केवल लोग ही नहीं बल्कि गूगल भी इस बात की पुष्टि कर रहा है कि भाजपा केजरीवाल के खिलाफ लड़ रही है जो भ्रष्टाचारियों के साथ गठबंधन करना चाह रहे हैं।


गौतम गंभीर ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह बहस के लिए आम आदमी पार्टी की चुनौती स्वीकार करते है उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी भी बहस से डरता नहीं हूँ फिर मैं किसी भी नेता से क्यों डरूँगा। वे मुझसे किसी भी समय जनता के बीच बहस के लिए पूछ सकते हैं।  केजरीवाल ने चार साल तक लोगों को परेशान किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम झूठे वादे नहीं करेंगे और वही करेंगे जो हम वादा करेंगे। मैं दिल्ली को लंदन या पेरिस में नहीं बदलूंगा लेकिन दिल्ली को दिल्ली ही रहने दूंगा। शुद्ध पेयजल, स्वच्छ हवा प्रदान करें। हम लोगों की भावनाओं के साथ खेलकर सत्ता में नहीं आना चाहते। ’’

इस अवसर पर जनसभा प्रभारी कुलजीत सिंह चहल, उपाध्यक्ष राजीव बब्बर, मोहन सिंह बिष्ट, डॉ मोनिका पंत, मीनाक्षी, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, जिला अध्यक्ष अजय महावर, कैलाश जैन, राम किशोर शर्मा, ललित कुमार जोशी, पूर्व सांसद लाल बिहारी तिवारी, पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह शंटी, भीष्म शर्मा, भाजपा नेता भोलानाथ विज, जय भगवान गोयल के साथ पार्षद, पदाधिकारी और हजारों कार्यकर्ता बैठक में उपस्थित थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.