कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में फंसे 340 से अधिक भारतीयों को नेपाल के सिमीकोट से निकाला गया

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 04:24:56 PM
Over 340 Indians stranded in the Kailash Mansarovar Yatra route were evacuated from Simikot, Nepal

काठमांडो। कैलाश मानसरोवर की यात्रा में लौटते वक्त खराब मौसम की वजह से   नेपाल के पर्वतीय सिमीकोट क्षेत्र से फंसे 340 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों को शुक्रवार को वहां से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। तीर्थस्थान से लौटते समय नेपाल में फंसे लोगों को निकालने के लिए विमानों और हेलीकाप्टरों का प्रयोग किया जा रहा है।

जुए-सट्टे से पीढिय़ों को बर्बाद करने की तैयारी में सरकार: कांग्रेस 

बचाए गए लोगों को भारतीय सीमा के करीब स्थित 2 नगरों नेपालगंज और सुर्खेत ले जाया गया, जहां बेहतर चिकित्सा एवं आधारभूत सुविधाएं हैं। भारतीय दूतावास से ट्वीट किया , 21 विमानों, 2 निजी हेलीकाप्टरों की मदद से कुल 342 तीर्थयात्रियों को शुक्रवार को आज सिमीकोट से नेपालगंज और सुर्खेत पहुंचाया गया। मिशन ने कहा कि दूतावास ने बचाए गए श्रद्धालुओं को सुर्खेत से नेपालगंज पहुंचाने के लिए बस सेवा का इंतजाम किया।

सिमीकोट से दूतावास के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि तिब्बत सीमा के पास हिल्सा में फंसे श्रद्धालुओं की संख्या अब न के बराबर है। अधिकारी ने कहा कि सुर्खेत और नेपालगंज पहुंचाए गए कई तीर्थयात्री भारत रवाना हो चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी राज्य परिवहन बसों को लगाकर प्रक्रिया में  मदद की है।

मानसून सत्र में उठाएंगे महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार का मुद्दा: सुष्मिता देव

भारतीय दूतावास ने कहा था कि कल हिल्सा से 275 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। इससे बीते 3 दिन में सुरक्षित पहुंचाए गए लोगों की संख्या 675 हो गई थी। मिशन ने कल कहा था कि सिमीकोट और सुर्खेत में उसके शिविर कार्यालय पूरी तरह से काम कर रहे हैं। 

'बत्ती गुल मीटर चालू' में इस किरदार में नजर आएगी यामी गौतम, फर्स्ट लुक आया सामने

कैंसर से जूझ रही एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे के लिए खड़ा हुआ बॉलीवुड, जल्द स्वस्थ होने की कामना की

करण जौहर की अपकमिंग फिल्म में फिर नजर आएंगी बॉलीवुड की मोस्ट रोमंटिक जोड़ी!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.