पाकिस्तान की नापाक हरकत, फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन, LOC पर की फायरिंग 

Samachar Jagat | Thursday, 28 Feb 2019 03:43:42 PM
Pakistan firing on LoC

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने दिन में दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गुरुवार को जम्मू -कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे कृष्णा घाटी सेक्टर की अग्रिम चौकियों पर अपराह्न 13:00 बजे भारी गोलाबारी की और मोर्टार दागे। 
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि सुबह करीब छह बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

भारतीय सैनिकों ने उन्हें मुंहतोड़ जबाव दिया और दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी चली। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस बीच ,जिला मजिस्ट्रेट रमेश कुमार ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूलों को सुरक्षा कारणों से बंद करने के आदेश दिये हैं।

सांबा के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने भी जिले के सभी स्कूलों को बंद किये जाने और संभागीय प्रशासन ने आठवीं कक्षा की परीक्षा निलंबित किए जाने का आदेश दिया हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत की ओर से मंगलवार को पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर किये गये हवाई हमले से बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगी राजौरी, पुंछ और जम्मू सेक्टर की 50 से अधिक अग्रिम चौकियों पर भारी गोलाबारी की थी।

पाकिस्तानी सेना ने कल शाम नागरिक क्षेत्रों पर मोर्टार दागे थे। पाकिस्तानी सेना ने लघु, स्वचलित और भारी हथियारों से पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, बालकोट, खारी कर्मारा, मनकोट, तरकुंडी और राजौरी और पल्लनवाला के काला, बाबा खोरी, कलसियन, लाम और झंगर और जम्मू के लालेली में गोलाबारी की। इस कार्रवाई में पांच जवान घायल हुए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.