पाकिस्तान आतंकवादियों को दे रहा है नकली नोट

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 02:13:37 PM
Pakistan is giving fake notes to terrorists

इंटरनेट डेस्क। नोटबंदी के लगभग 3 साल बाद पाकिस्तान फिर से नकली नोटों के जरिए भारत को चोट पहुंचाने में जुट गया है। एक खुफिया जांच में पता चला है कि पाकिस्तान अच्छी गुणवत्ता वाले नकली नोटों की बड़े पैमाने पर स्मगलिंग कर रहा है ताकि फेक इंडियन करंसी नोट (एफआईसीएन) के जरिए गैर-कानूनी गतिविधियों और आतंकी समूहों को बढ़ावा दिया जा सके। नकली नोटों को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों तक पहुंचाने का भी काम हो रहा है।


loading...

गोवा में नये वाहनों की खरीद पर सडक़ कर में मिलेगी 50 प्रतिशत तक की छूट

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में पाकिस्तान से नकली नोटों को 2016 से पहले के अपने नेटवर्क और चैैनलों के जरिए व्यवस्थित तरीके से भारत में लाने का काम हो रहा है। सबसे चैंकानेवाली बात है कि पाकिस्तान इसके लिए कूटनयिक मार्गों का भी दुरुपयोग कर रहा है। नेपाल, बांग्लादेश और दूसरे देशों के माध्यम से पाकिस्तान नकली नोटों को भारत में पहुंचाने का काम कर रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इस बार ज्यादा बेहतर गुणवत्ता वाले नकली नोटों को बना रहा है।

गोवा में नये वाहनों की खरीद पर सडक़ कर में मिलेगी 50 प्रतिशत तक की छूट

पहले के फोटोकॉपी नोट्स की तुलना में ये नोट काफी अच्छी क्वॉलिटी के हैं। इसी साल मई में नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट से डी-कंपनी से जुड़े यूनुस अंसारी को अरेस्ट किया। उसके साथ 3 पाकिस्तानी नागरिक भी गिरफ्तार किए गए थे। इनके पास से 76.7 मिलियन के भारतीय मुद्रा के नकली नोट बरामद किए गए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.