पाकिस्तान ने रेकी के लिए भारतीय सीमा पर ड्रोन भेजा, भारतीय जवानों ने खदेड़ दिया

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2019 12:30:54 PM
Pakistan sent drone to Indian border for Reiki, Indian troops chased

इंटरनेट डेस्क। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में शांति है और यह बात पाकिस्तान को हजम नहीं हो रही है। यही कारण है कि वह सीमा पार से तरह-तरह की हरकतें की जा रही हैं। अब पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में एक ड्रोन भेजा गया, ताकि यहां सेना की तैनाती के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। भारतीय सेना ने इस मंसूबे को भी नाकाम कर दिया।

चंद्रयान-2: इसरो ने साझा की नई जानकारी, ऑर्बिटर के बारे में कही ये बात

जम्मू जिले के सीमावर्ती क्षेत्र अरनिया सेक्टर में गुरुवार रात करीब 8.30 बजे पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने खदेड़ दिया। यह ड्रोन बीएसएफ की विक्रम पोस्ट की रेकी करने के लिए भेजा गया था। ड्रोन को देख बीएसएफ के जवानों की गोलाबारी भी की। यह साफ नहीं हुआ कि इससे ड्रोन को नुकसान पहुंचा या नहीं।

रेप का आरोपी चिन्मयानंद को एसआईटी ने किया गिरफ्तार, आज ही कोर्ट होगा पेश

अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार पाकिस्तान में स्थित शहीदी इकबाल पोस्ट से ड्रोन उड़ते हुए अरनिया क्षेत्र में भारत-पाक सीमा के करीब पहुंच गया। अरनिया क्षेत्र में स्थित बीएसएफ की विक्रम पोस्ट पर तैनात जवानों ने आसमान में उड़ते ड्रोन को देखा तो फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की सतर्कता को देखते हुए ड्रोन वापस लौट गया। सीमा पार से आतंकी घुसपैठ के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन भारतीय जवान उनके प्रयास को सफल होने नहीं दे रहे हैं। सेना ने वीडियो जारी कर बताया था कि किसी तरह पाकिस्तानी सेना के जवाब सफेद झंडा दिखाकर अपने साथियों की लाश ले जा रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.