पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्षविराम का उल्लंघन किया

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 02:07:20 PM
पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्षविराम का उल्लंघन किया

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा एलओसी के पास स्थित भारतीय चौकियों पर आज सुबह मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर उन्हें निशाना बनाया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े दस बजे नौशेरा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के 120 मिमी के मोर्टार तथा छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर संघर्षविराम उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का हमारी सेना उचित जवाब दे रही है।

उन्होंने बताया कि घटना में किसी के भी हताहत होने या किसी भी संपत्ति को नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है जबकि दोनों ओर से जवाबी गोलीबारी जारी है। गुरूवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिला के पल्लनवाला सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय चौकियों और गांवों को को निशाना बनाया था।

मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में एलओसी के पास चार घंटों तक भारी गोलीबारी और गोलाबारी करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था नतीजतन भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की।

जम्मू कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की 286 घटनाओं के कारण ‘2003 भारत-पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन समझौता’ लगभग निरर्थक हो गया है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकवादी लांच पैड को ध्वस्त करने की घटना के बाद से 14 सुरक्षाकर्मियों सहित 26 लोग मारे गए हैं।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.