दो दिन की शांति के बाद पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

Samachar Jagat | Monday, 04 Mar 2019 01:48:15 PM
Pakistan violates ceasefire after two days of peace

जम्मू। पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों और अग्रिम चौकियों को निशाना बना सीमा-पार झड़पों के लिए जारी दो दिन के शांति काल का उल्लंघन किया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सीमा-पार से गोलीबरी देर रात करीब तीन बजे शुरू हुई जो सुबह साढ़े छह बजे तक चली। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे गोले दागने शुरू कर दिए थे।

प्रवक्ता ने कहा भारतीय सेना ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार दोपहर को दो घंटे तक सीमा-पार से हुई गोलीबारी के अलावा शुक्रवार रात से नियंत्रण रेखा पर शांति बनी हुई थी।

इस शांति काल में सीमा पर रहने वाले लोगों को सीमा-पार गोलीबारी से काफी राहत मिली, विशेषकर पुछं और राजौरी जिले में... जहां पाकिस्तान ने 50 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसमें एक परिवार के तीन सदस्य सहित चार लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।

जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा में 14 फरवरी को किए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत के 26 फरवरी को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हमला करने के बाद पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन बढ़ गया है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.