पाक की नापाक हरकत: पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का किया उल्लंघन, भारतीय जेट ने खदेड़ा

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Feb 2019 11:52:53 AM
Pakistan violates India airspace

जम्मू। पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी जेट ने लौटने के दौरान बम गिराए। इससे तत्काल क्षति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी जेट बुधवार सुबह नौशेरा और पुंछ सेक्टर में घुसे लेकिन भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

आपको बता दें कि पुलवामा हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना की तरफ से किए गए एयर स्‍ट्राइक के बाद खबर आ रही है कि अब पाकिस्‍तान एयरफोर्स के 2 विमान भारत सीमा में घुस आया है।

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में हवाई सीमा का यह उल्लंघन किया गया है। खबरों के मुताबिक भारत ने पाकिस्‍तानी विमानों को खदेड़ दिया है। हालांकि सेना की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। कहा गया है कि भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान की इन हरकतों का जवाब दिया गया है।

कश्मीर में भारतीय वायु सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त
भारतीय वायु सेना का एक विमान जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि विमान बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

उन्होंने बताया कि विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई। साथ ही बताया कि हादसे वाली जगह पर एक शव देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि पायलट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.