पाकिस्तान की गोलाबारी में एक जवान शहीद, चार अन्य घायल

Samachar Jagat | Monday, 18 Mar 2019 04:20:21 PM
Pakistani soldier shot dead, four others injured

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को लगातार दूसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार से गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।

महिला मतदाता 2019 को बना सकती हैं भारत की महिलाओं का वर्ष: हिंदुजा एसपी शानु

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि घटना में राइफलमैन करमजीत सिह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। चार अन्य सैनिक घायल हो गए और उनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 24 वर्षीय राइफलमैन पंजाब के मोगा जिले में धरम कोट तहसील के तहत जनेर गांव के रहने वाले थे। सैनिक के परिवार में उनके अभिभावक हैं।

कांग्रेस सभी 80 सीटों पर लड़े चुनाव, गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़ने का भ्रम न फैलाएं: मायावती

रक्षा प्रवक्ता ने सिह को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें निडर और बहादुर सैनिक बताया। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका आभारी रहेगा। अधिकारियों के अनुसार सुंदरबनी सेक्टर में केरी बट्टल सीमावर्ती इलाके में गोलाबारी हुई। पाकिस्तान सेना ने रविवार को भी बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। 

गोवा सरकार को समर्थन देने पर फैसला लेगी एमजीपी की कार्यकारी समिति

सुषमा मालदीव के गृह मंत्री से मिलीं, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.