इन बॉलीवुड स्टार्स की चमक से रोशन होगा संसद भवन

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 03:42:22 PM
Parliament will illuminate the glow of these Bollywood stars

मुंबई। लोकसभा के महासंग्राम में इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने फिल्मी सितारों पर दांव लगाया जिनमें से कई संसद तक पहुंचने में कामयाब हुए। लोकसभा चुनाव का शंखनाद होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने बॉलीवुड सितारों को चुनावी समर में उतार दिया। आम तौर पर माना जाता है कि फिल्मी कलाकार चुनावी सभाओं में केवल भीड़ जुटाने में सक्षम होते हैं लेकिन यह धारणा अब टूटने लगी है। फिल्मी सितारे भीड़ जुटाने के अलावा कुछ लोगों के लिए 'रोल मॉडल’ भी होते हैं और जनता उनकी बातों का अनुसरण करती है। इसी को देखते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों ने सितारों को चुनावी समर में उतारा है ताकि उनकी जीत थोड़ी आसान हो जाए।

भाजपा के टिकट पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सनी देओल ,जया प्रदा ,केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, केन्द्रीय मंत्री एवं अभिनेत्री स्मृति इरानी, भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरूहुआ, किरण खेर, बाबुल सुप्रियो , हंस राज हंस चुनावी अखाड़े में उतरे। वहीं कांग्रेस की टिकट पर बॉलीवुड के शॉटगन शत्रुध्न सिन्हा, राज बब्बर, रंगीला गर्ल उर्मिला मतोड़कर, तृणमूल कांग्रेस से बंगला और हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन ,शताब्दी राय, नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती लोकसभा के महासंग्राम में अपनी किस्मत आजमायी। 

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की ओर से केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के पुत्र और सिने अभिनेता चिराग पासवान एक बार फिर चुनावी दंगल में ताल ठोकते नजर आए। जाने माने चरित्र अभिनेता प्रकाश राज भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी समर में अपनी सियासी पारी का आगाज किया। हेमा मालिनी एक बार फिर मथुरा संसदीय सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं। वर्ष 2014 में भी हेमा मालिनी ने मथुरा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। हेमा के सामने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के जयंत चौधरी थे। ऐसे में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी लेकिन ब्रजवासियों ने हेमा मालिनी को जमकर वोट दिए जिसके कारण हेमा मालिनी ने अपने प्रतिद्बंदी जयंत चौधरी को उनके गढ में तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया। इस बार भी हेमा मालिनी ने जीत हासिल की। इस बार उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल और गठबंधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह को पराजित किया।

सनी देओल ने इस बार के चुनाव में राजनीति में प्रवेश किया। सनी देओल ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा। सनी देओल ने कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़ को शिकस्त दे दी। केन्द्रीय मंत्री और जाने माने पार्श्वगायक बाबुल सुप्रियो ने एक बार फिर आसनसोल संसदीय सीट से अपनी किस्मत आजमायी। 

वर्ष 2014 के चुनाव में बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी डोला सेन को पराजित किया था। इस बार के चुनाव में बाबुल सुप्रियो की टक्कर बांकुरा सीट से निवर्तमान सांसद और तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी मुनमुन सेन से हुई। बाबुल सुप्रीयो ने मुनमुन सेन को करीब दो लाख वोट से पराजित किया। भाजपा के टिकट पर केन्द्रीय मंत्री और छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री स्मृति इरानी एक बार फिर से अमेठी संसदीय सीट से चुनाव लड़ीं जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से हुआ। स्मृति इरानी ने पिछले आम चुनाव में भी अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें राहुल गांधी से शिकस्त मिली थी।  इस बार स्मृति इरानी ने कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी को मात दे दी। चंडीगढ से निवर्तमान सांसद किरण खेर ने इस बार भी भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा। इस बार उनके सामने यहां कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन कुमार बंसल थे। किरण खेर ने पवन कुमार बंसल को पराजित किया।

भोजपुरी के मेगास्टार रवि किशन ने भाजपा की टिकट पर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। रवि किशन के सामने चुनौती के लिए कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी और सपा के रामभुआल निषाद मैदान में उतरे थे। रवि किशन ने राम भुआल निषाद को तीन लाख से अधिक मतों से पराजित कर जीत हासिल की। भोजपुरी सुपरस्टार गायक और अभिनेता मनोज तिवारी ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा मनोज तिवारी के सामने कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित थी। मनोज तिवारी ने साढ़े तीन लाख वोट से अधिक मतों के अंतर से शीला दीक्षित को हराया।

भाजपा की टिकट पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से जाने माने गायक हंस राज हंस चुनावी रणभूमि में उतरे और जीत हासिल की। जानी मानी अभिनेत्री जया प्रदा हाल ही में भाजपा में शामिल हुयीं। जया प्रदा ने रामपुर सीट से चुनाव लड़़ा।  जया प्रदा की टक्कर समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता आजम खां से हुई। आजम खान ने एक लाख से अधिक वोट से जीत दर्ज की। चिराग पासवान ने एक बार फिर जमुई (सु) सीट से लोजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।भोजपुरी सिनेमा के एक और सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं और आजमगढ़ सीट से चुनावी समर में ताल ठोकते नजर आए। निरहुआ का मुकाबला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव से हुआ। अखिलेश यादव ने निरुहुआ को ढ़ाई लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.