परवेज मुशर्रफ लड़ सकते हैं पाक में चुनाव, उच्च न्यायालय ने दी नामांकन भरने की छूट

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 10:26:41 AM
Parvez Musharraf can fight elections in Pak, High Court exempts filling the nomination

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आमचुनाव 25 जुलाई को होने जा रहे हैं। इस चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी भाग्य आजमा सकते हैं।

एपीएमएल के महासचिव मुहम्मद अमजद ने बताया कि मुशर्रफ आमचुनाव से पहले पाकिस्तान लौटेंगे। उच्चतम न्यायालय से उन्हें सशर्त अनुमति मिलने के बाद से उनकी पार्टी की तरफ से ये विचार जारी किए गए हैं।

 सन 2013 में उच्च न्यायालय ने परवेज मुशर्रफ  पर आजीवन चुनाव लडऩे की पाबंदी लगाए जाने के खिलाफ दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय  के मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि मुशर्रफ नामांकन भर सकते हैं।

 पूर्व राष्ट्रपति की पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) ने बताया कि वह खैबर पख्तून ख्वाह प्रांत के चितराल जिले से चुनाव लड़ सकते हैं। उल्लेख है कि यह वही सीट है जिस पर पेशावर उच्च न्यायालय ने मुशर्रफ को अयोग्य ठहराया गया था।

इसके बाद 2013 चुनावों में एपीएमएल के समर्थन वाला उम्मीदवार विजय हुआ था। ऐसी खबरें आ रही हैं कि वह अपने गृहनगर कराची से भी भाग्य आजमा सकते हैं।  एपीएमएल के महासचिव ने बताया कि उनकी पार्टी कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

 उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में मुशर्रफ से कहा है कि वे 13 जून को व्यक्तिगत रूप से न्यायालय उपस्थित हों । साथ ही न्यायालय ने यह बात कही है कि उनके ऊपर संगीन आपराधिक मामले चलने के बाद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.