पवार ने पीएम मोदी से बात की, अलमाटी बांध से पानी छोड़े जाने की मांग की

Samachar Jagat | Saturday, 10 Aug 2019 11:17:02 AM
 Pawar spoke to PM Modi, demanding release of water from the Almati dam

मुंबई। राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार की शाम कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि कर्नाटक अलमाटी बांध से पर्याप्त मात्रा में पानी छोड़े जिससे पश्चिमी महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित जिलों में जलस्तर कम हो सके ।

पवार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मोदी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह इस मामले में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। पश्चिमी महाराष्ट्र के पांच जिले बाढ़ की चपेट में हैं जहाँ 2.85 लाख लोग विस्थापित हो गए हैं।
 
पवार ने कहा कि उन्होंने फोन पर मोदी से अनुरोध किया कि वह यह सुनिश्चित करें कि कृष्णा नदी पर बने अलमाटी बांध से कर्नाटक पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़े ताकि महाराष्ट्र के सांगली और कोहलपुर जिलों से बाढ़ का पानी जल्द से जल्द कम हो। यह बांध कर्नाटक के नीचे की ओर स्थित है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कृष्णा नदी पूरे तूफ़ान पर है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.