दिल्ली के रेस्टोरेंट में जम्मू-कश्मीर के लोगों को खाने में मिल रही है 370 रुपये की छूट

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2019 11:09:02 AM
People of Jammu and Kashmir are getting a discount of Rs 370 in Delhi's restaurants

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के कुछ प्रावधानों के बाद देश भर में लोग अपने अपने तरीके से खुशी मना रहे हैं। कुछ ऐसा ही अलग सा नजारा दिल्ली में देखने को मिल रहा है। दिल्ली के एक रेस्टोरेंट जम्मू-कश्मीर में रहने वाले लोगों को खाने पर 370 रुपये की छूट दी जा रही है।


loading...

इस छूट को पाने के लिए ग्राहक कों केवल जम्मू कश्मीर का निवासी होना अनिवार्य है। दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट की सुपर साइज थाली पर 370 रुपये की छूट पा सकते हैं। इस बड़े आकार की थाली में लगभग सभी राज्यों का स्वाद चखने को मिलता है। आडरेर 2.1 नामक रेस्टोरेंट अपने दिलचस्प व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है।

यहां पर फिलहाल जम्मू कश्मीर का आधिकारिक पहचान पत्र दिखाकर आर्टिकल 370 थाली पर पूरे 370 रुपये की विशेष छूट पा सकते हैं। इस रेस्टोरेंट में वेज थाली की कीमत 2,370 रुपये और नॉन वेज थाली की कीमत 2,669 रुपये है। इन थालियों को खाने के लिए अलग से टैक्स नहीं देना होता है।

जम्मू एवं कश्मीर के शाकाहारी मेनू में कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की शमी, दम आलू और कहवा शामिल हैं। वहीं नॉन-वेज में कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की शमी, रोगन जोश और कहवा को शामिल किया गया है। रेस्टोरेंट इससे पहले भी कुछ अलग तरह की थाली शुरू करने के लिए प्रसिद्ध रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.