लोगों की परेशानी जानने एटीएम पहुंचे राहुल गांधी

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 09:04:56 AM
लोगों की परेशानी जानने एटीएम पहुंचे राहुल गांधी

नई दिल्ली। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद हो जाने से लोगों को पेश आ रही दिक्कतों की जानकारी लेने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह-सुबह ही राजधानी के कई एटीएमों के बाहर लाइन में खड़े लोगों से मिलने पहुंचे। गांधी ने इंद्रलोग, जहांगीरपुरी, आनंद पर्वत और अन्य स्थानों पर एटीएम से पैसा निकालने की लाइन में खड़े लोगों से मुलाकात की।

उन्होंने नोट बंदी के चलते लोगों को हो रही समस्याओं के बारे में जानकारी ली। गांधी ने 11 नवंबर को संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक में लाइन में लग कर चार हजार रुपये के नोट बदलवाये थे इसके अलावा भी वह कई अन्य जगहों पर लोगों की दिक्कते जानने के लिये गये थे। नोट बंदी के चलते संसद की कार्रवाही भी नहीं चल पा रही है।

पश्चिम बंगल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कांग्रेस, वामपंथी दल, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी इसका खुलकर विरोध कर रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नोट बंदी का समर्थन किया है लेकिन लोगों को हो रही दिक्कतों को दूर करने की बात कही है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आठ नवंबर की मध्य रात्रि से 500 और 1000 रुपये के नोटों का प्रचलन बंद करने दिया था। इसके बाद से बैंको में नोटो को बदलवाने और एटीएम पर नयी करेंसी निकलने के लिये लोगों की लंबी-लंबी लाइने लगने लगी।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.