राहुल की उम्मीदवारी पर टिप्पणी के लिए वायनाड के लोगों से माफी मांगे प्रधानमंत्री : कांग्रेस

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Apr 2019 10:04:57 AM
PM apologizes to Wayanad people for comment on Rahul candidature: Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को वायनाड सीट से राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर की गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की आलोचना की और उनसे देश और वायनाड के लोगों से माफी मांगने को कहा है। पार्टी ने इसके साथ ही चुनाव आयोग से भी प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर संज्ञान लेने और सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अपनी हार को देखते हुए निराश प्रधानमंत्री ने अपने पद और लोकतांत्रिक मूल्यों की गरिमा को चोट पहुंचाई है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी वायनाड सीट से एक विशेष धर्म के लोगों के यहां रहने के कारण उम्मीदवार बने हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने स्वाधीनता आन्दोलन को अपमानित किया है, उन्होंने पूरे दक्षिण भारत का अपमान किया है। चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेते हुए  मोदी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। गौरतलब है कि सोमवार को वर्धा में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के केरल की वायनाड लोकसभा सीट से उम्मीदवारी को लेकर उनपर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था कि कांग्रेस बहुसंख्यक आबादी के वर्चस्व वाले निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारी से डर रही है क्योंकि इसने हिंदू आतंकवाद शब्द का उपयोग करके हिंदुओं का अपमान किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहाद कि कांग्रेस ने शांति प्रिय हिंदूओं को आतंकवादी बताया था और वह जानती है कि अब यह समुदाय उसे दण्डित करने वाला है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदूओं का अपमान किया। अब लोगों ने इस चुनाव में कांग्रेस को दण्डित करने का मन बना लिया है। इस पार्टी के नेता अब बहुसंख्यक आबादी के वर्चस्व वाले लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने में कतरा रहे हैं। इसलिए वे लोग अब वहां से चुनाव लड़ रहे जहां बहुसंख्यक अल्पसंख्यक हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.