पीएम मोदी और शी चिनफिंग ने डिनर में दक्षिणी भारत खाने का लुत्फ उठाया 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2019 09:27:19 AM
PM Modi and Xi Chinfing enjoy dinner in South India

इंटरनेट डेस्क। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग दो दिन की भारत यात्रा पर महाबलीपुरम पहुंचे जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनौपचारिक मुलाकात हुई। तमिलनाडु के तटीय शहर महाबलीपुरम में दोनों नेताओं के बीच करीब 5 घंटे तक आपसी बातचीत हुई। इससे पहले, शी चिनपिंग चेन्नई में हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।


loading...

महाबलीपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के स्वागत के लिए विशेष स्वागत दरवाजों का निर्माण किया गया है 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित तथा तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल ने चीनी राष्ट्रपति का स्वागत किया। इस मौके पर पीएम मोदी पारंपरिक तमिल वेशभूषा में दिखे तो सफेद शर्ट और पैंट में नजर आए चीन के राष्ट्रपति। इस दौरान मोदी और शी ने महाबलीपुरम के ऐतिहासिक स्मारकों का भी भ्रमण किया। महाबलीपुरम के शोर मंदिर में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश सचिव विजय गोखले और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से जिनपिंग ने मुलाकात की।

मोदी अक्टूबर को चरखी दादरी में रैली को संबोधित करेंगे

पारंपरिक दक्षिण भारतीय व्यंजन ‘सांभर’ भी परोसा गया। पिसी हुई दाल, विशेष मसालों और नारियल से तैयार की जाने वाली ‘अराचु विट्टा सांभर’ मेन्यू में आकर्षण का मुख्य केंद्र रही। इसके अलावा टमाटर से बनी थक्कली रसम, इमली, कदलाई कुरुमा और मिष्ठान में हलवा और अदा प्रधामन (केरल का मिष्ठान) समेत विभिन्न व्यंजन परोसे गए। चीनी राष्ट्रपति के लिए चुनिंदा मांसाहारी व्यंजन भी तैयार किए गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.