बिहार में पीएम मोदी बोले, बाबा साहब का दिया हुआ आरक्षण कभी भी खत्म नहीं होगा

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 06:11:34 PM
PM Modi in Bihar, the reservation given by Baba Saheb will never end.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के अररिया में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वहां जनसभा को फणिश्वरनाथ रेणु और उनके उपन्यास मैला आंचल का संदर्भ लेकर राजनीति की परिभाषा दी। इस दौरान मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके मिलावटी साथी वोटभक्ति की राजनीति कर रहे है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाप ने पहले अफवाह फैलाया अब बाप—बेटा मिलकर झूठ बोल रहे है कि आरक्षण को खत्म कर दिया जाएगा। बाबा साहब का दिया हुआ आरक्षण कभी भी खत्म नहीं होगा। 


जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि झूठ की राजनीति करने वाले बिहार में अफवाह फैला रहे है। वे कह रहे है कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए जो दस प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। वो आरक्षण बाद में खत्म कर दिया जा रहा है। ऐसे में झूठ दर पीढी चल रहे है। बाप भी चलाता था, बेटा भी चला रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि जो आरक्षण बाबा साहब करके गए हैं उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता।


मोदी ने कहा आपके इस चौकीदार की सरकार में विश्व की सबसे बडी हेल्थ केयर स्कीम आयुष्मान भारत देश में चल रही है। हर साल गरीबों को पांच लाख रुपए तक का फ्री में इलाज होना संभव हुआ है।'ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल, नॉर्थ ईस्ट और सारे क्षेत्रों का विकास मेरा सपना है। हमें मिलकर, एकजुट होकर विकास के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाना है। हमें मिलकर चौकीदारी करनी है।'

विपक्ष पर आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया। जब तक चौकीदार है देश की सुरक्षा को कोई आंच नहीं आएगी। हम देशभक्ति की राजनीति करते है। 

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.