कांग्रेस ने लगाया आरोप, लोकतंत्र की मर्यादा तोड़ रहे हैं PM मोदी

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 03:20:40 PM
PM Modi is demolishing democracy: Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि देश में जब भी कोई चुनाव आता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पद की गरिमा का ध्यान रखे बिना अनर्गल बोलना शुरू कर देते है और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में संवैधानिक पद की परंपरा तथा मर्यादा से खिलवाड करने लगते हैं।

मुंबई पहुंचा मॉनसून, विलंब से चल रही हैं उपनगरीय रेलगाडिय़ां

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां पार्टी मुख्यालय में मीडिया से कहा कि गुजरात चुनाव में भी मोदी ने इसी तरह से प्रधानमंत्री पद की गरिमा के प्रतिकूल काम किया था। उस समय उन्होंने आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर ,पूर्व विदेश सचिव सलमान हैदर और कुछ अन्य लोग पाकिस्तान के साथ मिलकर विधान सभा चुनाव में बीजेपी को हराने का षडयंत्र कर रहे हैं।

इस आरोप को लेकर तब मोदी की कड़ी आलोचना हुई थी और डॉ सिंह ने भी उन्हें करारा जवाब दिया था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में साकेत गोखले नाम के एक व्यक्ति ने सूचना के अधिकार के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय से पूछा था कि मोदी को यह सूचना किन स्रोतों से मिली, प्रधानमंत्री कार्यालय ने जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री को औपचारिक और अनौपचारिक सूत्रों से सूचना मिलती रहती है।

शिवराज बोले, प्रदेश के प्रत्येक मजरे-टोले का होगा पूर्ण विद्युतीकरण 

प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री कार्यालय के इस जवाब पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की और कहा कि प्रधानमंत्री संवैधानिक पद है और इस पद पर बैठा व्यक्ति आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना पर यदि यह कहता है कि उन्हें अनौपचारिक स्रोत से भी सूचना मिलती रहती है तो यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ और आरटीआई को कमजोर करने का प्रयास भी है। मोदी प्रधानमंत्री पद की स्वस्थ परंपरा को तोड़ रहे हैं और इसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.