हैदराबाद में PM ने पुलिसकर्मियों संग किया योग

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 11:57:44 AM
PM Modi participates in yoga with top cops in Hyderabad

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ योग किया। मोदी शुक्रवार को यहां पहुंचे। वह रात में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में रुके। वह यहां विभिन्न राज्यों की पुलिस, अर्धसैनिक बलों एवं खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने शनिवार को दिन की शुरुआत पुलिस महानिदेशकों, पुलिस महानिरीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक घंटे के लंबे योग सत्र में हिस्सा लेने के साथ की।

मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल और पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अकादमी परिसर में एक पौधा भी रोपा। प्रधानमंत्री ने बाद में पुलिस अधिकारियों के साथ नाश्ता किया। वह भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से अकादमी भी गए।

प्रधानमंत्री दिन में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के 51वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर पुलिस बलों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। मोदी शाम 5.30 बजे दिल्ली लौटेंगे। मोदी के प्रवास को देखते हुए हैदराबाद-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवरामपल्ली स्थित पुलिस अकादमी में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। तीन दिवसीय सम्मेलन शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के उद्घाटन भाषण के साथ शुरू हुआ।

इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू व हंसराज गंगाराम अहीर, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारी भी शिरकत कर रहे हैं। यह तीसरा सम्मेलन है, जो दिल्ली से बाहर आयोजित हुआ है। इससे पहले 2014 में गुवाहाटी और 2015 में भुज में इसका आयोजन हो चुका है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.