फिलीपीन की यात्रा के बाद मोदी स्वदेश रवाना

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 10:14:01 PM
pm modi Philippine tour

मनीला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिलीपीन की तीन दिन की यात्रा के बाद आज स्वदेश रवाना हो गए। अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने आसियान भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलनों में भाग लेने के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

कर्नाटक में खिलेगा कमल: जावड़ेकर

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, मनीला में सार्थक द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वदेश रवाना। 

आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलनों के दौरान मोदी ने आतंकवाद पर काबू पाने के लिए समुचित प्रयास किए जाने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने इस दौरान भारत प्रशांत में नौवहन और उड़ान की स्वतंत्रता पर भारत के रूख का जिक्र किया।

सीरियाई बाजार पर हमले में मरने वालों की संख्या 61 हुई

यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने ट्रंप के साथ बहुत उपयोगी बातचीत की, जिसमें दोनो नेताओं ने एशिया में सामरिक स्थिति की व्यापक समीक्षा करने पर जोर दिया। मोदी ने फिलीपीन, जापान, आस्ट्रेलिया, वियतनाम और न्यूजीलैंड के अपने समकक्षों और ब्रुनेई के सुलतान के साथ परस्पर सहयोग के विषयों पर बातचीत की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.