पीएम मोदी ने मुबंई में कहा चांद पर पहुंचने का सपना पूरा होकर रहेगा

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 02:52:49 PM
PM Modi said in Mumbai that the dream of reaching the moon will be fulfilled

इंटरनेट डेस्क। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यहां लगभग 19 हजार करोड़ रुपये की लागत वाले तीन और मेट्रो कॉरिडोर की आधारशिला रखी। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना का मुख्य कार शेड बनाये जाने संबंधी महाराष्ट्र सरकार के निर्णय की आलोचना की थी।


loading...

इस काम के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों को काटे जाने की जरूरत होगी। इस सप्ताह की शुरूआत में पेड़ों को काटे जाने की योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम सबको ये नहीं भूलना चाहिए कि चंद्रयान के साथ भेजा गया ऑर्बिटर, अभी वहीं हैं। वह लगातार चंद्रमा की परिक्रमा कर रहा है। ये भी एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। पीएम मोदी ने कहा कि इसरो और उसके साथ काम करने वाले लोग वो हैं जो, लक्ष्य प्राप्त करने तक न तो रुकते हैं, न थकते हैं और न बैठते हैं।

मिशन चंद्रयान में एक रुकावट आज हमने देखी है। लेकिन इसरो के वैज्ञानिक तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक मंजिल पर नहीं पहुंच जाते, चांद पर नहीं पहुंच जाते। पीएम मोदी ने कहा, सबसे ऊंचे स्तर पर वो लोग पहुंचते हैं जो लगातार रुकावटों और बड़ी से बड़ी चुनौतियों के बावजूद, निरंतर प्रयास करते रहते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करके ही दम लेते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, अपने लक्ष्य के लिए कैसे दिन-रात एक कर दिया जाता है। कैसे विपरीत से विपरीत परिस्थिति और चुनौती में भी पूरी तन्मयता के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त किया जाता है, ये इसरो के अपने वैज्ञानिकों और इंजीनियरों से हम सीख सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान महाराष्ट्र के अनेक शहरों में मैंने लोगों से संवाद किया। उस दौरान मुंबई में जो रात में सभा हुई थी उसकी चर्चा कई दिनों तक हुई। इस स्नेह के लिए मैं आपका आभारी हूं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.