राजस्थान में एक बार फिर भाजपा और वसुंधरा राजे की सरकार बनाएं: मोदी

Samachar Jagat | Monday, 26 Nov 2018 12:20:22 PM
PM Modi said Once again form the government of BJP and Vasundhara Raje in Rajasthan

भीलवाड़ा। राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश में चल रही स्टार प्रचारकों और दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं की चुनावी सभाओं का दौर जारी है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी राजस्थान दौरे पर हैं और वह प्रदेश में कई जगह चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अलवर में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

वहीं पीएम मोदी सोमवार को 11 बजे भीलवाड़ा पहुंच चुके हैं। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए वह मंच पर पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी के साथ भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद है। बात करें तो पीएम की चुनावी सभा में यहां भारी संख्या में भीड़ मौजूद है।

जैसे ही पीएम मोदी मंच पर पहुंचे तो उन्होंने भारत माता की जय से अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने अपने उद्बोधन की शुरूआत भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित मंच पर उपस्थित लोगों का नाम लेकर और भीलवाड़ा, शाहपुरा, मांडल, सहित अन्य विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवारों सहित भीलवाड़ा वासियों को प्रणाम किया।

उन्होंने राजस्थान को वीरों की धरती, विरासत और वैभव और विकास की धरती बताया। उन्होंने भीलवाड़ा की धरती को विष्णु की धरती बताया। उन्होंने अपने संबोधन पर कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने 26/11 मुंबई में आतंकवादी हमलों को लेकर कहा कि आतंकवादियों ने इस हमले में कई निर्दोष लोगों की हत्या कर दी थी। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 10 साल पहले हुई इस आतंकवादी घटना पर कांग्रेस सिर्फ चुनाव जीतनें की योजना बना रही थी।

उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में कहा कि जब भारतीय जवानों ने इतना बड़ा पराक्रम किया और दुश्मन को उसके घर में जाकर मारा, जिससे हिंदुस्तान को गर्व हुआ, लेनिक इस समय भी कांग्रेस ने सिर्फ राजनीति की। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि कांग्रेस को उस समय देशभक्ति नहीं याद आई और कहा कि उन्होंने इस सैनिकों की इस विरता के लिए कहा कि पहले विडियो दिखाओं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शान में भारत के कई राज्यों में आतंकवादी हमले हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई है जब से आतंककियों को कश्मीर से निकलना महंगा पड़ा है। 

उन्होंने छत्तीसगढ़ में नकसलवाद पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वह (कांगेस) माओवादियों को क्रांतिकारी बोलते हैं। काई निर्दोष लोगों को मारने वाले कभी क्रांतिकारी होते हैं, लेकिन हमने उन्हें उसी तरह सजा दी। 

उन्होंने संविधान दिवस पर पर डॉ. बाबा साहेब को याद किया। उन्होंने बाबा साहेब को याद करते हुए कहा कि मैं उन्हे राजस्थान की धरती से और भीलवाड़ा की धरती से नमन करता हूं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का दिन (संविधान दिवस) भारत के लोगों का विशेष दिवस है। उन्होंने बाबा साहेब को जात-पात की प्रथा समाप्त की है और उसके लिए लड़ाई लड़ी है। पीएम मोदी ने इस पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह जाति की राजनीति करती है। पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई भारत का प्रधानमंत्री अमेरिका जाता है तो वहां उससे यह नहीं पूछा जाता कि आपकी जात कौनसी है, बल्कि वह यह देखता है कि यह सवा सो करोड़ लोगों का लीडर है। 

उन्होंने कांग्रेस पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नामदार उनसे यह चार पीढ़ी का हिसाब पूछता है, पीएम मोदी कौन होता है जो हमसे हमारी चार पीढ़ी का हिसाब मांगता है। उन्होंने कहा कि हम तो कामदार है इसलिए हम हर चीज का हिसाब देते हैं।

उन्होंने कहा कि वह (कांगे्रस) मेरा (पीएम मोदी) हिसाब मांगती है। जबकि मैने कभी भी मेरे काम को लेकर कभी छुट्टी नहीं ली। उन्होंने कहा कि कामदार को चुनकर जनता ने मुझे पीएम बनाया है उस चार साल का हिसाब कांग्रेस मांगती है। जबकि कांग्रेस ने चार पीढ़ी तक देश मेंशान किया है, तो उसका हिसाब नहीं दे सकती। 

उन्होंने गांवों में स्वच्छ भारत अभियान के तहत चलाए जा रहे हर घर में शौचालय के बारे में कहा है कि कांग्रेस की चार पीढ़ी के शासन में उन्होंने गांवों में शौचालय नहीं बनावाएं, लेकिन हमने चार साल में 90 प्रतिशत शौचलयों का निर्माण करवाया है। काम इसे ही कहते हैं। 

उन्होंने अपने चार साल की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि हमने चार साल में हर लोगों को बैंकों से जुड़वाया है। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा है कि कांग्रेस के शासन में 65 साल में 55 प्रतिशत लोगों के घरों में गैस कनेक्शन था, लेनिक आज मोदी शासन में सिर्फ चार साल में 90 प्रतिशत घरों में गैस का कनेक्शन देकर हर महिला की मदद की है। 

उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा है कि हमने चार साल में कई किलोमीटर सडक़ बनाई है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस को 20-25 सालों बाद सिर्फ इन सडक़ों के जाल में सिर्फ डामर बिछाने का काम भी नहीं कर सकती। उन्होंने राजस्थान प्रदेश के बारे में कहा कि आने वाले समय में राजस्थान का इन्फ्रांस्टैक्चर क्या होगा इसका अनुमान भी नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने राजस्थान के युवाओं और देश के युवाओं के बारे में कहा कि यहां के लोग (राजस्थानी) नौकरी के लिए किसी के सामने भीख मांगने की जरूरत नहीं है।

इसके लिए हमने युवाओं को अपने पैरों पर खड़े होकर खुद का काम कर रहा है इसके लिए हमने मुद्रा योजना जैसी योजना का श्रेय है। इसके लिए भारतीय युवाओं को 14 करोड़ लोन दिया है।  उन्होंने अंत में कहा है कि केन्द्र सरकार राजस्थान की जनता को भरोसा दिया कि एक बार फिर उन्हें पांच साल दिजिए और एक बार फिर राजस्थान में भाजपा और वसुंधरा राजे की सरकार बनाइए। जिससे यहां जो काम पिछले पचास सालों में नहीं हुए उसे हम पांच साल में पूरा करवाएं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.