प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों को दिया ये मंत्र, जानकार आपकों भी होगी खुशी

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 07:06:26 PM
Pm modi said Read, play, and grow up to work big

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों को गुरुवार से शुरू हो रहे फुटबाल विश्वकप को देखने की सलाह देते हुए कहा कि वो मेहनत करें, पढ़े, खूब खेले और बड़ा होकर बड़े काम करें। मोदी ने गुरुवार को नया रायपुर में एकीकृत कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण करने के बाद क्रिस्टल हाउस स्कूल नया रायपुर के बच्चों से मुलाकात की। बच्चों ने बाल सुलभ अंदाज में पीएम मोदी को अपनी दिनचर्या और स्वच्छता की बातें बतलाई।

Ind vs Afg: पहले दिन भारत ने बनाए छह विकेट खोकर 347 रन

उन्होंने कहा कि वो न तो स्वयं कचरा फैलाते है बल्कि दूसरों को कचरा फैलाने से रोकते भी हैं। प्रधानमंत्री ने बच्चों से उनकी पढ़ाई, खेलने, स्कूल एवं उनके निवास स्थान के बारे में पूछा जिसका की बच्चों ने बड़े ही आदर से जवाब भी दिया। मोदी ने बच्चों से कहा कि वो मेहनत करें, पढ़े, खूब खेले और बड़ा होकर बड़े काम करें।

यहां न्यायिक मजिस्ट्रेट ने ही महिला पटवारी के साथ किया कुछ ऐसा कि न्याय व्यवस्था से उठ जाएंगा आपका विश्वास

उन्होंने बच्चों से आज से शुरू हो रहे फुटबाल के विश्वकप कप को भी देखने को कहा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी उनके साथ थे। गौरतलब है कि नया रायपुर क्षेत्र के प्रभावित 42 गांव के ग्रामीण बच्चों को नि:शुल्क आधुनिक शिक्षा मुहैया कराने के लिए क्रिस्टल हाउस स्कूल प्रारंभ किया गया है। नया रायपुर विकास प्राधिकरण और गृह निर्माण मंडल के सहयोग से यह स्कूल बनाया गया है।

कॉलेज में शांति से काम कर रहा था कर्मचारी फिर हुआ कुछ ऐसा, अब कभी नहीं आ पाएंगा वहां

पीएम मोदी कल करेंगे डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से चर्चा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से चर्चा करेंगे और उनके अनुभावों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि अमीर या गरीब, शहरी या ग्रामीण, युवा या बुढ़े सभी वर्ग के लोगों को डिजिटल प्रौद्योगिकी से फायदा पहुंचा है।

आम लेने गई 13 साल की किशोरी पर बिगड़ी युवक की नियत और फिर उसने कर दिया ये घिनौना काम

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जून 2018 को ऐसे लोगों से डिजिटल माध्यम से चर्चा करेंगे, जिनके जीवन में डिजिटल इंडिया के कारण बदलाव आया है। प्रधानमंत्री कल सुबह साढ़े नौ बजे डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देशभर के उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से बातचीत की थी। मोदी ने मुद्रा योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत की थी। उन्होंने इस योजना के बारे में कहा था कि इससे संभावनाओं के नए रास्ते खुले हैं और लोगों को नौकरियां भी मिल रही हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.