अगले हफ्ते ब्रिटेन यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 01:01:44 PM
PM Modi to visit UK next week

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह ब्रिटेन यात्रा पर जा रहे है। इस दौरान मोदी व ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे के बीच प्रौद्योगिकी, शिक्षा व व्यापार सहित अन्य क्षेत्रों में सहयोग के मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा होगी। 

मुद्रास्फीति चिंताओं पर रिजर्व बैंक के नीतिगत दर में कटौती को लेकर विशेषज्ञों का मिलाजुला रुख

मोदी 17-20 अप्रैल को ब्रिटेन की यात्रा पर रहेंगे। वे राष्ट्रमंडल देशों के प्रमुखों की बैठक में भाग लेंगे। इस यात्रा के दौरान मोदी द्विपक्षीय मुद्दों पर मे के साथ चर्चा करेंगे। उनकी प्रिंस चाल्र्स के साथ भी बैठक प्रस्तावित है। 

ब्रिटेन द्वारा यूरोपीय संघ से अलग होने के फैसले के मद्देनजर ये बैठकें काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं। ब्रेक्जिट की प्रक्रिया इस समय चल रही है और ब्रिटेन अपने व्यापार समझौते कर सकता है लेकिन इन्हें एक जनवरी 2021 तक लागू नहीं किया जा सकता। मे नवंबर 2016 में भारत आई थीं।

 पवनहंस की विनिवेश प्रक्रिया कल से, 11 जून तक जमा करा सकेंगे अभिरुचि पत्र

भारत में ब्रिटेन के राजदूत डोमिनिक एसक्युथ ने इस यात्रा के संदर्भ में आज कहा कि ब्रिटेन ,भारत के साथ अकादमिक योग्यता की साझा मान्यता का समझौता करना चाहता है। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों की पिछले महीने पहली भारत यात्रा के दौरान भी ऐसा ही समझौता भारत और ब्रिटेन के बीच किया गया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.