फिर पीएम मोदी को राहुल गांधी ने लिया निशाने पर, कहा-देश को बताएं मसूद अजहर को जेल से किसने रिहा किया

Samachar Jagat | Saturday, 09 Mar 2019 07:23:32 PM
PM Modi was targeted by Rahul Gandhi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हावेरी (कर्नाटक)। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर अपने वार को और धार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री बताएं कि तत्कालीन राजग सरकार ने क्यों आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को भारतीय जेल से रिहा किया था।


वाजपेयी सरकार द्बारा 1999 में  इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान के यात्रियों के बदले अजहर को छोड़े जाने का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि मोदी को देश को बताना चाहिए कि कैसे मसूद अजहर को वापस (पाकिस्तान) भेजा गया, किसने भेजा और किस सरकार ने उसे (वापस) भेजा।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कांग्रेस आतंक के सामने नहीं झुकेगी। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार पर गांधी की तरफ से यह हमला ऐसे समय हुआ है जब दोनों दलों के बीच पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना की कार्रवाई को लेकर जुबानी जंग में मामले के राजनीतिकरण का आरोप लगाया जा रहा है।

विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए मोदी ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर वायुसेना की कार्रवाई का साक्ष्य मांगने पर उन्हें पाकिस्तान का पोस्टर ब्वॉय्ज कहा था और उनसे पाकिस्तान का तुष्टिकरण बंद करने को कहा था। उत्तरी कर्नाटक में एक रैली के जरिए लोकसभा के लिए पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंकते हुए गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले पुलवामा में सीआरपीएफ जवान मारे गए। प्रधानमंत्री से मेरा एक छोटा सा सवाल है।

इन सीआरपीएफ जवानों को किसने मारा? जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख का नाम क्या है?... मसूद अजहर। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदीजी मुझे समझाएं कि किसने मसूद अजहर को भारतीय जेल से पाकिस्तान भेजा। क्या आपने (तत्कालीन केंद्रीय मंत्री) जसवंत सिंह और अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (अजीत डोभाल) को उसी विमान से नहीं भेजा था? क्या आप भूल गए कि आपकी (पार्टी की) सरकार ने इस शख्स को भारतीय जेल से कंधार (अफगानिस्तान में) भेजा था।

गांधी ने पूछा, कि आप इसके बारे में अपने भाषणों में क्यों नहीं बोलते? आप क्यों नहीं कह रहे कि जिस शख्स ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करवाया, जिसने सीआरपीएफ जवानों को मरवाया उसे भाजपा सरकार द्बारा वापस पाकिस्तान भेजा गया था? उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से कहा, “इंटरनेट पर जाइये, आपको नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की तस्वीर कंधार हवाईअड्डे पर मसूद अजहर के साथ नजर आएगी।

उन्होंने कहा, “मोदी जी हम आपके जैसे नहीं है। हम आतंकवाद के आगे नहीं झुकेंगे। वाजपेयी सरकार के दौरान 1999 में इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी-814 के बंधक यात्रियों के बदले अजहर को रिहा किया गया था। मसूद अजहर के आदमियों ने काठमांडू से नई दिल्ली आ रहे विमान का अपहरण कर लिया था और उसे कंधार ले गए थे।

अपहरणकर्ताओं से बातचीत जिसमें डोभाल भी शामिल थे, विफल होने के बाद जैश प्रमुख को उमर शेख और मुश्ताक अहमद जरगर के साथ छोड़ा गया था। अपहृत विमान के यात्रियों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिये तत्कालीन विदेश मंत्री जसवंत सिह विशेष विमान से तीनों आतंकवादियों को कंधार लेकर गए थे।

राफ़ेल लड़ाकू विमान के मामले पर राहुल ने मोदी से पूछा, उन्होंने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपए क्यों दिये। आप समझाइए कि आपने 526 करोड़ रुपये का विमान 1,600 करोड़ रुपए में क्यों खरीदा? उन्होंने कहा कि आप भारतीय वायुसेना के पायलटों को यह भी बताइए कि उनकी जेबों पर डाका डालने के बाद आपने उसे अनिल अंबानी को दे दिया।

गांधी ने कहा कि मोदी ने लोगों से उन्हें एक चौकीदार बनाने को कहा था और 56 इंच के सीने के बारे में बोला था और लोगों ने उनके लिये वोट दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि राफ़ेल मुद्दे पर नरेंद्र मोदी ने खुद चोरी से अनिल अंबानी की जेब में 30,000 करोड़ रुपये रख दिए। पहले जब वह कहते थे कि अच्छे दिन तो लोग कहते थे आएंगे।

आपको याद है? अब अगर कोई कहे कि चौकीदार, तो लोग कहेंगे चोर है। गांधी ने कहा कि ..जहां कहीं भी वह जाते हैं, तो वह कहते हैं कि वह भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं। आप भ्रष्ट हैं, पूरा देश जानता है कि आप पूरे दिन 15-20 कारोबारियों की मदद करते रहते हैं...जहां भी आप देखियेगा वही 15 लोग। अनिल अंबानी, अडाणी।

अनिल अंबानी, अडाणी,। गांधी ने कहा कि मोदी दावा करते हैं कि वह चौकीदारी करना चाहते हैं, लेकिन आप लोगों की चौकीदारी नहीं करते, अनिल अंबानी की चौकीदारी करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में आई तो वह देश के गरीबों को तत्काल न्यूनतम आय गारंटी देगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में  कांग्रेस और जद(एस) का सत्ताधारी गठबंधन मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगा और इसे जीतेगा। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.