पीएम नरेन्द्र मोदी ने वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया, कहा आप मक्खन नहीं, पत्थर पर लकीरें खींचने वाले हो

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 12:21:22 PM
PM Narendra Modi encouraged the scientists, said that you are not going to pull the stones on the stone

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसरो सेंटर से देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक मां भारती की जय के लिए जूझते हैं, रुकावटों से हमारा हौसला कमजोर नहीं मजबूत हुआ।

चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम के चंद्रमा की तरफ बढ़ने के दौरान संपर्क टूटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह इसरो के कंट्रोल सेंटर से देश को संबोधित करते हुए वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने कहा कि हिम्मत न हारें। प्रधानमंत्री मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आज भले ही कुछ रुकावटें हाथ लगी हों। 

लेकिन इससे हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है, बल्कि और मजबूत हुआ है। पीएम मोदी ने कहा आज हमारे रास्ते में भले ही एक रुकावटें आईं ।  लेकिन इससे हम अपनी मंजिल के रास्ते से डिगे नहीं हैं।

पीएम मोदी ने कहा, इस मिशन के साथ जुड़ा हुआ हर व्यक्ति एक अलग ही अवस्था में था।  अचानक सबकुछ नजर आना बंद हो गया।  मैंने भी उस पल को आपके साथ जिया है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज चंद्रमा को छूने की हमारी इच्छाशक्ति और दृढ़ हुई है, संकल्प और प्रबल हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिणामों से निराश हुए बिना निरंतर लक्ष्य की तरफ बढ़ने की हमारी परंपरा भी रही और हमारे संस्कार भी रहे हैं।

वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग मक्खन पर लकीर वाले नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने वाले लोग हैं। अगर शुरुआती चुनौतियों, दिक्कतों से हम हार जाते तो आज इसरो दुनिया की सफल स्पेस एजेंसियों में से एक भी स्थान नहीं ले पाता। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.