आपको मेरी मंशा या मेरी कार्रवाई में कुछ गलत लगे तो मुझे सरेआम लटका दीजिए: Modi

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 10:41:05 PM
आपको मेरी मंशा या मेरी कार्रवाई में कुछ गलत लगे तो मुझे सरेआम लटका दीजिए: Modi

बेलगावी/कर्नाटक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ केंद्र के कदम को लेकर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष निशाना साधा जो चलन से बंद किये गए नोट को नये नोट से बदलवाने के लिए पंक्ति में लगे थे।

मोदी ने कहा, ''आठ नवम्बर की रात आठ बजे आपने देखा क्या हुआ? 2012, 2013, 2014 में समाचारपत्र कोयला और 2जी जैसे घोटालों में बहुत सारा पैसा बनाने की खबरों से भरे रहते थे। लेकिन आठ नवम्बर के बाद उनकी स्थिति ऐसी थी कि उन्हें चार हजार रूपये के लिए पंक्ति में खड़े होना पड़ा।

500 रूपये और 1000 रूपये के पुराने नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा के दो दिन बाद राहुल गांधी राजधानी दिल्ली में एसबीआई के संसद मार्ग शाखा पर पुराने नोट को नये नोट से बदलवाने के लिए दिखे थे। उन्होंने तब मोदी पर यह कहते हुए निशाना साधा था कि वह उन लोगों की समस्याएं नहीं समझेंगे जो केंद्र द्वारा उच्च मूल्य के नोट चलन से बंद करने से परेशानी का सामना कर रहे हैं।

पंक्ति में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा था, ''लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। इसलिए मैं उनके साथ खड़े होने आया हूं। मैं यहां पर अपने चार हजार रूपये के पुराने नोटों को नये नोट से बदलने के लिए आया हूं।

मोदी ने कहा, ''यह सरकार ईमानदार लोगों को परेशान करना नहीं चाहती लेकिन बेईमानों को छोडऩा भी नहीं चाहती। मेरे साथ 50 दिन धैर्य रखें। भारत को लूटा गया है कि नहीं ? मैं इतने पर ही नहीं रूकने वाला। मैं आजादी के बाद के 70 साल के भ्रष्टाचार के इतिहास का पर्दाफाश करूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मौजूदा नोटबंदी से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध नहीं खत्म होने वाला और अब बेनामी संपत्ति रखने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

गोवा के पणजी, कर्नाटक के बेलगावी और महाराष्ट्र के बारामती में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, ''यह नोटबंदी अंत नहीं है। भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए मेरे दिमाग में कई परियोजनाएं हैं......हम बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। भ्रष्टाचार और काले धन को खत्म करने के लिए यह एक बड़ा कदम है.....यदि भारत में कोई धन लूटा गया और भारत से बाहर ले जाया गया तो इसका पता लगाना हमारा कर्तव्य है।

संभवत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ''कोयला घोटाले, 2जी घोटाले और अन्य घोटालों में शामिल रहे लोगों को अब 4000 रूपए बदलवाने के लिए कतार में खड़ा होना पड़ रहा है।

मोदी ने कहा, ''जब कांग्रेस ने 25 पैसे बंद किए थे, हमने कुछ कहा था ? आप केवल 25 पैसे को बंद करने की हिम्मत कर सकते थे, आपकी ताकत उतनी ही थी। लेकिन आपने बड़े मूल्य के नोटों को अवैध नहीं किया....हमने किया। लोगों ने एक सरकार चुनी और वह उससे काफी उम्मीद करते हैं।

लोगों को धैर्य रखने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा, ''यदि आपको मेरी मंशा या मेरी कार्रवाई में कुछ गलत लगे तो मुझे सरेआम लटका दीजिए। मैं आपसे वादा करता हूं कि आपको आपके सपनों का भारत दूंगा। यदि किसी को कोई दिक्कत होती है तो मुझे भी दर्द होता है। मैं उनकी समस्या समझता हूं लेकिन यह सिर्फ 50 दिनों के लिए है और 50 दिनों बाद हम इस सफाई में कामयाब हो जाएंगे।

मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी को ''अपने शासन के दौरान उच्च मूल्य के नोटों को छूने की हिम्मत नहीं थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि ''सफाई" जरूरी थी क्योंकि ''पिछले 70 वर्षों में काफी लूटा गया है।

उन्होंने कहा, ''मैं हैरान हूं कि कांग्रेस पूछ रही है कि मैंने 1000 रूपये और 500 रूपये के नोट चलन से क्यों रोके। जब आपने 25 पैसे रोका था क्या हमने कुछ कहा था? आपमें केवल 25 पैसे को चलन से रोकने का साहस था, आपकी ताकत वहीं तक सीमित थी। लेकिन आपने उच्च मूल्य के नोट को अवैध नहीं बनाया...हमने यह किया।

नोट बंद करने के केंद्र के फैसले की आलोचक कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''लोगों ने एक सरकार चुनी है और उन्हें उससे काफी उम्मीद है।

मोदी यहां कर्नाटक लिंगायत एजुकेशन सोसाइटी के शताब्दी समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कालाधन के खिलाफ लड़ाई का बचाव किया और इस बुराई से निपटने के लिए और कदमों का वादा किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ईमानदारों को मुश्किल में नहीं डालना चाहती थी लेकिन बेईमान को छोड़ेगी नहीं। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.